दन्तेवाड़ा

समस्याएं जानने सडक़ पर उतरे कलेक्टर
10-Jan-2021 9:06 PM 40
समस्याएं जानने सडक़ पर उतरे कलेक्टर

दंतेवाड़ा, 10 जनवरी। दंतेवाड़ा कलेक्टर दीपक सोनी ने पैदल चलकर बचेली और किरंदुल की सडक़ों, पेयजल, मार्केट आदि विकास कार्यों का जायजा लिया। साथ ही लोगों से रूबरू होकर समस्या सुन तत्काल निराकरण के निर्देश दिए। नगर पालिका परिषद में पार्षदों, जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों एवं निवासियों की बैठक लेकर उनसे बचेली को और विकसित करने की रणनीति तय की।

बचेली में बन रहे गौरव पथ में हो रही देरी के लिए नाराजगी व्यक्त करते हुए ठेकेदार को किसी भी हाल में अप्रैल तक सडक़ पूर्ण करने के निर्देश दिए। साथ ही नगर वासियों को सडक़ के धूल का सामना न करना पड़े करके पानी का नियमित छिडक़ाव करने के निर्देश दिए। बचेली में पेयजल की समस्या का समाधान भी जल्द ही कर दिया जाएगा। प्रेशर फिल्टर को तत्काल दुरुस्त करने को कहा। फिलहाल वार्ड क्रमांक 2, 3 एवं 5 तथा अन्य वार्डो में तात्कालिक व्यवस्था कर पेयजल की समस्या का निराकरण किया जाएगा। वार्ड क्रमांक 1 में संग्रहित हुए कचरे के निराकरण हेतु नगर पालिका के अधिकारियों को निर्देश दिए गए।

 श्री सोनी ने नगर पालिका परिषद के कार्यालय में महिला टॉयलेट की मांग को तत्काल स्वीकृति प्रदान की। साथ ही तरणताल निर्माण तथा सौंदर्यीकरण के लिए भी योजना तैयार करने के निर्देश दिए। राशन, पेंशन एवं आधार कार्ड के लिए शिविर लगाकर सब को शासन की योजनाओं का लाभ दिलाने साथ ही मूलभूत सुविधाएं जैसे पानी, बिजली, सडक़ एवं राशन आदि की पहुंच सभी तक हो निर्देश दिए।

किरंदुल के बस स्टैण्ड में जर्जर हो रहे एक भवन को तोडक़र बस स्टैण्ड का विस्तार करने के निर्देश दिए। नगर के गौरव पथ को मार्च अंत तक निर्माण करने के निर्देश दिए।

इस दौरान कलेक्टर के साथ बचेली नगर पालिका अध्यक्ष पूजा साव, किरंदुल नगर पालिका अध्यक्ष  मृणाल राय, पार्षद, एडीएम अभिषेक अग्रवाल सहित जिला प्रशासन के अधिकारी तथा कर्मचारी उपस्थित थे।

अन्य पोस्ट

Comments