दुर्ग

नया आकर्षण का केंद्र बनेगा ठगड़ा बांध
12-Jan-2021 7:30 PM 29
नया आकर्षण का केंद्र बनेगा ठगड़ा बांध

  वोरा ने अफसरों से जून तक कार्य पूर्ण कराने दिया निर्देश   

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

दुर्ग, 12 जनवरी। 65 एकड़ क्षेत्रफल में फैले ठगड़ा बांध के सौंदर्यीकरण के लिए विधायक अरुण वोरा के प्रयासों से शासन से 14 करोड़ की स्वीकृति मिलने के बाद ही एक समग्र पिकनिक स्पॉट विकसित करने के काम में तेजी आ गई है। बांध के बीच में आइलैंड, बोटिंग सुविधा, चारों ओर गार्डन, साईकल ट्रैक, मल्टीपर्पस हॉल, जॉगिंग ट्रैक एवं चिल्ड्रेन पार्क का निर्माण एक साथ प्रारंभ कर दिया गया है।

 विधायक अरुण वोरा महापौर धीरज बाकलीवाल एवं आयुक्त इंद्रजीत बर्मन के साथ बांध के कार्यों का निरीक्षण करने पहुंचे। उन्होंने कहा कि ठगड़ा बांध दुर्ग-भिलाई ट्विनसिटी के आकर्षण का नया केंद्र बन कर उभरेगा। शहर की जनता के लिए मॉर्निंग-इवनिंग वॉक एवं आमोद प्रमोद के स्थानों की कमी को देखते हुए नया पिकनिक स्पॉट विकसित कराया जा रहा है। पूर्व में भाजपा शासन के दौरान भी वोरा ने सांसद मोतीलाल वोरा की निधि से 40 लाख से अधिक की राशि देकर बांध के चारो ओर विद्युत व्यवस्था एवं फेंसिंग का कार्य करवाया था।

 वार्डों में सडक़ नाली भवन, उद्यानों के साथ लोगों के मनोरंजन एवं स्वास्थ्य का ध्यान रखना भी आवश्यक बताते हुए अब दुर्ग की जनता को विधायक के प्रयासों से मनोरंजन के लिए नया स्पॉट मिलने जा रहा है। स्थल पर श्री वोरा ने निगम आयुक्त से चर्चा कर जून माह तक इस परियोजना को पूर्ण करने के निर्देश दिए।

अन्य पोस्ट

Comments