बिलासपुर

वैक्सीन आने के बाद भी मास्क पहनना व दो गज की दूरी, जरूरी
15-Jan-2021 10:08 PM 43
वैक्सीन आने के बाद भी मास्क पहनना व दो गज की दूरी, जरूरी

रंगोली बनाकर कोरोना जागरूकता का सन्देश, हस्ताक्षर कर ली शपथ

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
बिलासपुर, 15 जनवरी।
लोगों में कोरोना के प्रति जागरूकता बढ़ाने के उद्देश्य से आज हस्ताक्षर अभियान एवं रंगोली प्रतियोगिता के माध्यम से कोरोना जागरूकता का संदेश दिया गया। इस दौरान लोगों ने हस्ताक्षर करते हुए कोरोना अनुरूप व्यवहार अपनाने की शपथ भी ली। “मास्क नहीं तो टोकेंगे, कोरोना को रोकेंगे” की थीम पर यह कार्यक्रम रखा गया।

स्वास्थ्य विभाग एवं सेंटर फॉर एडवोकेसी एंड रिसर्च की ओर से इस दौरान लोगों को कोरोना अनुरूप व्यवहार अपनाने के लिए शपथ दिलाकर हस्ताक्षर कराये गए। साथ ही संस्था के माध्यम से कोरोना वैक्सीन से सम्बंधित जानकारी भी साझा की गई।

इस मौके पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रमोद महाजन ने कहा, “कल से कोरोना की वैक्सीन लगना शुरू हो जायेगा। इसके लिए विभाग ने पूरी तैयारी कर रखी है। पूरी उम्मीद है कि हम टीकाकरण अभियान को सफलतापूर्वक पूरा करेंगे। अभी भी हमें सामूहिक आयोजनों एवं भीड़ भाड़ वाली जगहों पर कोरोना अनुरूप व्यवहार अपनाने की सख्त जरूरत है क्योंकि कोरोना का खतरा टला नहीं है।

कार्यक्रम में सेंटर फॉर एडवोकेसी एंड रिसर्च के संतोष मिश्रा ने कहा कि कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन करना आज भी उतना ही जरूरी है जितना पहले था। हमें वैक्सीन के बाद भी मास्क पहनना, दो गज की दूरी, हाथ धोना एवं कोरोना का कोई भी लक्षण नजर आते ही खुद को आइसोलेट करते हुए जांच कराना है।

रंगोली एवं हस्ताक्षर अभियान में महिलाओं ने बढ़-चढ़ के हिस्सा लिया। उन्होंने कोरोना अनुरूप व्यवहार अपनाने की शपथ भी ली। रंगोली प्रतियोगिता में निर्णायक के रूप में सामाजिक कार्यकर्ता सपना सराफ और मनीषा श्रीवास्तव रहीं। रंगोली में पहला पुरस्कार स्मिता कश्यप, दूसरा प्रेरणा राव और तीसरा शिखा अग्रवाल को मिला। किरण तिवारी, रिया, नेहा, पूजा की रंगोली को भी सराहा गया। महिलाओं ने शपथ लेकर कोरोना से बचने का संदेश दिया, साथ ही नारों के माध्यम से भी कोरोना से बचने की जानकारी दी।

कार्यक्रम 36 सिटी मॉल में रखा गया था। मॉल की मैनेजर कविता ने कोरोना प्रोटोकॉल को जन आंदोलन बनाने की अपील की। 36 सिटी मॉल की टीम से तस्नीन कमाल का आयोजन में विशेष योगदान रहा। 

अन्य पोस्ट

Comments