दुर्ग

एक हजार गठान बारदाने उपलब्ध कराने ट्रेडर्स और मिलर्स सहमत
17-Jan-2021 4:40 PM 28
 एक हजार गठान बारदाने उपलब्ध कराने ट्रेडर्स  और मिलर्स सहमत

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
दुर्ग, 17 जनवरी।
छत्तीसगढ़ शासन खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग तथा प्रबंध संचालक छत्तीसगढ़ राज्य सहकारी विपणन संघ द्वारा धान उपार्जन हेतु बारदाने की व्यवस्था के संबंध में दिये गये निर्देशानुसार कलेक्ट्रेट दुर्ग तथा कक्ष में मिलर्स ट्रेडर्स की बैठक ली गयी। कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे के निर्देशानुसार यह बैठक अपर कलेक्टर बीबी पंचभाई ने ली। 

उन्होंने बताया कि जिले में धान उपार्जन वर्ष 2020.21 के अनुमानित लक्ष्य अनुरूप 20 हजार गठान बारदानों की आवश्यकता रही है, जिसमें से 19132 गठान बारदानों की आपूर्ति नये बारदानेए,  मिलर्स तथा पीडीएस के पुराने बारदानों से हुई। समितियों में अभी 1400 गठान शेष है तथा लगभग 1000 गठान बारदानों की और आवश्यकता है। बैठक में मिलर्स के द्वारा एक हजार गठान पुराने बारदाने उपलब्ध कराये जाने हेतु सहर्ष सहमति दी गई है। अभी तक मिलर्स द्वारा 10 हजार गठान पुराने बारदाने उपार्जन हेतु उपलब्ध करा चुके है तथा शेष एक हजार गठान बारदाने भी उपलब्ध कराने सहमत है। राईस मिलर्स तथा पीडीएस के बारदानों से धान उपार्जन हेतु बारदानों की आपूर्ति हो जाएगी जिले में बारदाने की समस्या नहीं है।

शासन के द्वारा किसानों के पुराने जूट बारदानो से भी धान खरीदी की अनुमति प्रदान की गई है। अत: इस संबंध में स्थानीय स्तर पर किसानों से चर्चा किये जाने एसडीएम को निर्देेशित किया गया है। एसडीएम खाद्य नियंत्रकए तथा खाद्य निरीक्षकों को भी व्यवस्था सुनिश्चित किये जाने स्थानीय स्तर पर मीटिंग लिये जाने निर्देशित किया गया है।
 

अन्य पोस्ट

Comments