बस्तर

कुण्ड की प्राकृतिक वैभवता के साथ नहीं होगी छेड़छाड़-बघेल
17-Jan-2021 5:46 PM 26
कुण्ड की प्राकृतिक वैभवता के साथ नहीं होगी छेड़छाड़-बघेल

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
जगदलपुर, 17 जनवरी।
बस्तर विधानसभा क्षेत्र के बस्तर ब्लॉक के ग्राम पंचायत मधोता 1 में बस्तर विकास प्राधिकरण अध्यक्ष व बस्तर विधायक लखेश्वर बघेल ने शुक्रवार को  पहुंचे। सर्वप्रथम मधोता के ऐतिहासिक शिव मंदिर में पूजा अर्चना कर शिव मंदिर से पैदल चल कर लोगों से मिले उनकी समस्याओं से रूबरू हुए उनकी समस्याओं को ध्यान पूर्वक सुन तत्काल निराकरण करने की बात कही।

ग्राम पंचायत मधोता में स्थित उप जलकुंड को विधायक ने ग्रामीणों के साथ जाकर देखा और उसकी जीर्णोद्धार को लेकर कार्ययोजना बनाने का निर्देश भी अधिकारियों को दिया। उन्होंने कहा कि प्राकृतिक चीजों के साथ छेड़छाड़ न करते हुए इसका लाभ ग्रामीणों के साथ साथ पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए क्या किया जा सकता है।

पंच की मांग पर विधायक ने लगाई मुहर
ग्राम मधोता में बने 1972 का बना जल संसाधन विभाग नकटामुंडा जलाशय का लाभ आज तक किसानों को नहीं मिल पा रहा है। पंच  सावित्री तिवारी ने विधायक को बताया कि 1992 सहित 2001 में भी इस बांध की मरम्मत खाना पूर्ति के लिए की गई किन्तु कुछ भी लाभ नहीं मिला। विधायक ने इस पर विभाग को तलब किया।

सडक़ निर्माण 1 माह में पूर्ण नहीं हुआ तो होगी कार्रवाई
प्रधानमंत्री सडक़ निर्माण कार्य कुंडगुड़ा से भालुगुड़ा में जो कि पूरी तरह उखड़ गया है लोगों को चलने फिरने में भी काफी परेशानी होती है। सरपँच व ग्रामीणों की  शिकायत पर तत्काल अधिकारी को फोन लगाकर 1 माह में सडक़ निर्माण पूर्ण करने का निर्देश दिया नहीं तो कार्रवाई के लिए तैयार रहने को कहा।

ग्रामीणों ने विधायक से मांगा सीसी सडक़ व भवन
बस्तर विधायक लखेश्वर बघेल ने मधोता 2 में भ्रमण के दौरान ग्रामीणों ने सामुदायिक भवन की मांग की। जिस पर विधायक ने भवन हेतु तत्काल 5 लाख रुपए की घोषणा की, वहीं ग्रामीणों ने माझी पारा, पटेल पारा, माटापारा में सीसी सडक़ की मांग की जिसे विधायक श्री बघेल ने जल्द बनने का आश्वासन दिया। इस दौरान ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष गणेशराम बघेल ,प्रेम शंकर शुक्ला ,अनिल पांडे ,शोभाराम मार्कण्डेय ,बैधनाथ मौर्य , , सावित्री तिवारी ,घसुराम मांझी ,अर्जुन भंडारी, निलेन्द्री कश्यप, सुखदेव कश्यप , जम्मू सिंह ठाकुर तथा ग्रामीण जन उपस्थित थे।
 

अन्य पोस्ट

Comments