कोण्डागांव

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र मंदिर निर्माण निधि समर्पण अभियान शुरू
17-Jan-2021 5:53 PM 26
श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र मंदिर निर्माण निधि समर्पण अभियान शुरू

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
छिंदगढ़, 17 जनवरी।
अयोध्या में बन रहे राम मंदिर के लिए निधि समर्पण अभियान की शुरुआत सुकमा जिले में आज छिन्दगढ़ से की गई। स्थानीय हल्बा समाज के सामुदायिक भवन में रखी गई। 
इस बैठक में नागेंद्र भट्ट संघ सह क्षेत्र बौद्धिक प्रमुख छत्तीसगढ़ एवं मध्यप्रदेश ने कहा कि हर जगह राम है हमारी दिन की शुरुवात राम से जीवन का अंत भी राम के साथ होता है इसलिए अयोध्या में श्रीराम जी का भव्य मंदिर बनाने हेतु हम सभी को योगदान देना होगा। प्रांत सह व्यवस्था प्रमुख राधेश्याम जलक्षत्री ने उपस्थित सभी संगठन को बधाई देते हुए इस अभियान को जिम्मेदारी से पूर्ण करने का संकल्प करवाया ।

इस कार्यक्रम में इस अभियान से जुड़े, अभियान प्रमुख मुन्नाराम नाग,सह प्रमुख गुप्तेश्वर गंगबेर,अध्यक्ष पी.विजय,उपाध्यक्ष दीपिका शोरी,गायत्री समाज के आयताराम पोडियाम,भाजपा जिला अध्यक्ष हूँगाराम,संजय सोढ़ी,ठाकुर,लच्छुराम पोडियाम जिला प्रमुख विहिप,विश्वराज चौहान एवं जिला एवं मण्डल स्तर के कार्यकर्ताओं के साथ भारी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे।

अयोध्या में प्रस्तावित राम मंदिर के लिए निधि समर्पण के इस अभियान में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र न्यास और विश्व हिंदू परिषद सहित कई हिन्दू संगठनों ने इस बैठक में भाग ली। राम मंदिर निर्माण में सहयोग के लिए अभियान शुरू करने से पूर्व छिन्दगढ़ में राम मंदिर में विधिवत दर्शन पूजन के बाद अभियान शुरू हुआ।

27 फरवरी तक चलेगा चंदा जुटाने का अभियान
ज्ञात हो कि राम मंदिर के लिए चंदा जुटाने का अभियान आज से शुरू हो रहा है, जिसमें पूरे देश में पांच लाख से ज्यादा गांवों में बारह करोड़ से ज्यादा परिवारों से संपर्क साधा जाएगा और उनसे चंदा मांगा जाएगा। चंदा जुटाने का अभियान 27 फरवरी तक चलाया जाएगा। अभियान के तहत राम मंदिर निर्माण के लिए विश्व हिन्दू परिषद लोगों का समर्पण और सहयोग राशि लेगी।

इस दौरान 10 रुपये, 100 रुपये और 1000 रुपये के कूपन होंगे। 2000 रुपए से ज्यादा सहयोग करने वालो को रसीद दी जाएगी। इस चंदे के माध्यम से अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण कार्य संपन्न होगा।

शोभा यात्रा निकाल कर पीले चावल देकर योगदान हेतु आग्रह किया
सभा का आयोजन कर सर्वप्रथम समस्त रामभक्तों के द्वारा हल्बा समाज भवन से शोभा यात्रा निकाली गई जो मुख्य बाजार होते हुए गायत्री मंदिर से होते हुए कॉलोनी से निकल कर पूरे छिन्दगढ़ का परिक्रमा कर वापस उसी स्थान पर कीर्तन भजन व जयश्रीराम का नारा लगाते हुए पहुंची। इस शोभा यात्रा के दौरान रामभक्तों ने पूरे छिन्दगढ़ में पीले चावल देकर राम मंदिर निर्माण में सहयोग करने हेतु लोगों से आग्रह भी किया।
 

अन्य पोस्ट

Comments