बस्तर

सीएम दो दिवसीय जगदलपुर प्रवास पर 25 को आएंगे, तैयारियां जारी
19-Jan-2021 9:08 PM 59
सीएम दो दिवसीय जगदलपुर प्रवास पर 25 को आएंगे, तैयारियां जारी

जगदलपुर, 19 जनवरी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 26 जनवरी के अवसर पर दो दिवसीय जगदलपुर प्रवास पर 25 जनवरी को पहुंचने वाले हैं। तीन दिवसीय नौकायन प्रतियोगिता का समापन भी मुख्यमंत्री की उपस्थिति में होने की संभावना है। इसके पूर्व दलपत सागर को स्वच्छ बनाने और गुमटी निर्माण करने के लिए नगर निगम आयुक्त प्रेम कुमार पटेल अपने पूरे अमले के साथ जुटे हुए हैं जिसके चलते  दलपत सागर भी स्वच्छ नजर आने लगा है वही गुमटीओ के निर्माण का कार्य भी तीव्र गति से चल रहा है।

बस्तर के ऐतिहासिक दलपत सागर के सफाई का कार्य तीव्र गति से चल रहा है वीड हार्वेस्टर मशीन के साथ ही आम जनों के सहयोग से दलपत सागर से जलकुंभी का कचरा प्रतिदिन निकाला जा रहा है इसके साथ ही नगर निगम के कर्मचारियों द्वारा आइलैंड और दलपत सागर के किनारे स्थित झाड़ झंकार की भी सफाई की जा रही है जिसके चलते  आईलैंड और दलपत सागर का पसरी घाट भी अब स्वच्छ नजर आने लगा है इस कार्य में नगर निगम आयुक्त प्रेम कुमार पटेल के साथ सभी अधिकारी और कर्मचारी पूरे तत्परता के साथ जुटे हुए हैं।

दलपत सागर में पेडलबोट एवं मोटर बोट का संचालन पूर्व में हो रहा था, लेकिन वह सफल नहीं हुआ। जिसके चलते लगभग 6-7 बोट खराब हो गए, उन्हें दलपत सागर के विभिन्न जगहों पर डूबा दिया गया है जिसके चलते भी सफाई कार्य प्रभावित हो रही है। काफी कठिनाई के बाद इन बोट्स को निकाला जा रहा है। ताकि मुख्यमंत्री के जगदलपुर पहुंचने के पहले दलपत सागर की स्वच्छता का कार्य पूरी तरह से हो सके क्योंकि 26 जनवरी के अवसर पर प्रति वर्ष अनुसार इस वर्ष भी संभाग स्तरीय नौकायन प्रतियोगिता का आयोजन टीवी से 25 जनवरी के बीच किया जा रहा है और इस प्रतियोगिता के समापन अवसर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित होंगे और उनके हाथों विजेताओं को पुरस्कार प्रदान किया जाएगा दलपत सागर को सुंदर बनाने की दृष्टि से आइलैंड के एक और गुमटीओ का निर्माण किया जा रहा है। इस कार्य को भी शीघ्र पूरा करने के लिए मजदूर लगे हुए हैं ताकि इन गुमटियो का भी लोकार्पण मुख्यमंत्री के हाथों किया जा सके।

अन्य पोस्ट

Comments