राजनांदगांव

किसान मुद्दों को लेकर जिला स्तरीय आंदोलन 22 को
20-Jan-2021 5:42 PM 32
किसान मुद्दों को लेकर जिला स्तरीय आंदोलन 22 को

महासमुंद के पूर्व विधायक चोपड़ा ने की बैठक

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
राजनांदगांव, 20 जनवरी।
प्रदेश में किसानों को फसल बेचने के दौरान हो रहे परेशानियों के खिलाफ  प्रांतव्यापी जिला स्तरीय धरना प्रदर्शन को लेकर महासमुंद के पूर्व विधायक और भाजपा नेता विमल चोपड़ा ने बुधवार को स्थानीय पार्टी कार्यालय में जिले के नेताओं के साथ लंबी बैठक की। 22 जनवरी को प्रस्तावित धरना प्रदर्शन को लेकर भाजपा बड़ा आंदोलन करने की तैयारी में है। 

भाजपा नेता श्री चोपड़ा ने कहा कि किसानों की समस्याओं को लेकर 22 जनवरी को जिला स्तरीय आंदोलन किया जाएगा। इससे पहले विधानसभा स्तरीय आंदोलन भाजपा पार्टी द्वारा किया गया कि छत्तीसगढ़ सरकार किसानों की समस्याओं पर ध्यान दे किन्तु उस आंदोलन का असर सरकार पर नहीं हुआ, बल्कि स्थिति और बदतर हो गई है। इसलिए 22 तारीख को प्रदेशभर में जिला स्तरीय आंदोलन भाजपा पार्टी करने जा रही है। उन्होंने कहा कि खरीदी की व्यवस्था में सुधार किया जाए। पूरे प्रदेश में बारदाने की कमी है। बारदाने के कारण खरीदी नहीं हो पा रही है। कहा जा रहा है कि बारदाना लाइए और किसानों को 15 रुपए दिया जाएगा और बारदाना सरकार 50 रुपए में खरीद रही है। वहीं रकबे में कटौती कर दी गई है। किसी का 10 एकड़ है तो एक एकड़ में खरीदी की जा रही है। जो वनवासी हैं, जिनको वनाधिकार पट्टा मिला है, उनकी खरीदी नहीं की जा रही है। 

उन्होंने कहा कि बारदाना के बहाने घोटाले बंद करो। रकबा चोरी बंद करो, काटे रकबे को वापस करो, दाना-दाना धान खरीदना होगा, किसानों का पूरा बकाया एकमुश्त भुगतान, बकाया बोनस भुगतान, दिवंगत किसान के परिजनों को 25 लाख की अनुग्रह राशि, प्रदेश में अनेक संग्रहण केंद्रों का ताला तक नहीं खोला गया है, वनाधिकार पट्टा प्राप्त आदिवासी किसानों से धान खरीदी, मंडी टैक्स, प्रदेश का बजट दस जनपथ के लिए नहीं, छत्तीसगढ़ के लिए इस्तेमाल हो।  इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष मधुसूदन यादव, पूर्व अध्यक्ष संतोष अग्रवाल, निगम नेता प्रतिपक्ष किशुन यदु समेत अन्य लोग शामिल थे।
 

अन्य पोस्ट

Comments