महासमुन्द

बैंकों के सामने बेतरतीब पार्किंग पर पालिकाध्यक्ष नाराज
22-Jan-2021 4:35 PM 35
बैंकों के सामने बेतरतीब पार्किंग  पर पालिकाध्यक्ष नाराज

कहा- व्यवस्था दुरुस्त करें प्रबंधक 

महासमुन्द, 22 जनवरी। शहर में यातायात व्यवस्था बनाने और मुख्य मार्ग पर स्थित बैंकों के सामने बेतरतीब पार्किंग पर पालिकाध्यक्ष ने नाराजगी जाहिर की है। पालिकाध्यक्ष प्रकाश चंद्राकर ने यातायात पुलिस एवं बैंक प्रबंधकों की बैठक लेकर पार्किंग व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही सूचना के बाद भी बैठक में शामिल नहीं होने वाले सेल संचालकों को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए हैं। 

शहर के मुख्य मार्ग पर स्थित बैंक व विभिन्न सेल, बाजार के सामने बिगड़ते ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने नगर पालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्राकर ने कल गुरूवार को यातायात पुलिस और विभिन्न बैंकों के प्रबंधकों की बैठक ली। बैंकों और सेल बाजार के सामने बेतरतीब तरीके से वाहनों की पार्किंग को लेकर चर्चा की गई। पालिका अध्यक्ष ने कहा बैंकों के पास जो भी पार्किंग व्यवस्था है, उपभोक्ताओं को वहां वाहन पार्किंग करने को कहा जाए। पालिका अध्यक्ष ने कहा कि मुख्य सडक़ पर आये दिन दुर्घटनाएं हो रही है। लोग गंभीर रूप से घायल हो रहे हैं। पालिका अध्यक्ष ने बैंक प्रबंधकों से कहा कि प्लेसमेंट एजेंसी के माध्यम से बैंकों के सामने कर्मचारी नियुक्त करें।  उन्होंने कहा कि खाताधारक उपभोक्ताओं को पार्किंग व्यवस्था देना बैंकों की जिम्मेदारी है। 

एक सप्ताह में बैंकों के सामने पार्किंग व्यवस्था दुरुस्त नहीं की जाती तो वाहनों की जब्ती और चालान की कार्रवाई यातायात पुलिस द्वारा किया जाएगा। पालिका अध्यक्ष ने यह भी कहा कि आम उपभोक्ताओं के लिए बैंकों द्वारा किसी भी प्रकार की सुविधा उपलब्ध नहीं कराई जाती है। इस दौरान पालिका अध्यक्ष चंद्राकर ने मेन रोड पर संचालित सेल बाजार के संचालकों को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सेल के सामने अन्य कोई भी व्यवसायिक प्रतिष्ठानों के सामने गलत तरीके से वाहनों की पार्किंग किया जाता है तो सम्बंधित व्यापारी के विरुद्ध चालानी कार्रवाई करने के साथ वाहनों की जब्ती भी की जाएगी। बैठक में एसबीआई, आईडीबीआई, बैंक आफ  इंडिया, एक्सीस बैंक सहित विभिन्न बैंक प्रबंधक शामिल हुए।
 

अन्य पोस्ट

Comments