दुर्ग

वार्डों की सफाई का जायजा, गंदगी फैलाने वालों पर जुर्माना
23-Jan-2021 3:29 PM 26
वार्डों की सफाई का जायजा, गंदगी फैलाने वालों पर जुर्माना

गंदगी और लापरवाही की शिकायत पर होगी कड़ी कार्रवाई-आयुक्त 

दुर्ग, 23 जनवरी। निगम आयुक्त इंद्रजीत बर्मन पटरीवार के सिकोला भाठा, सिकोला बस्ती और करहीडीह वार्ड का भ्रमण कर वार्डों की सफाई का जायजा लिया। इस दौरान पटरीपार के पार्षद व एमआईसी प्रभारी शंकर सिंह ठाकुर, उषा ठाकुर और स्वास्थ्य अधिकारी दुर्गेश गुप्ता, स्वच्छता निरीक्षक, सुपरवाईजर व नागरिक उपस्थित थे। आयुक्त ने इंद्रजीत बर्मन ने धमधा नाका से लेकर सिकोला भाठा होते हुये उरला रोड में पैदल चल कर सफाई का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होनें सडक़ भाग और नाली के पर भवन सामग्री रखने वालों को जुर्माना लगाने का निर्देश दिये। घरों, दुकानों का कचरा बाहर फेकने वालों सिकोला भाठा, सिकोला बस्ती क्षेत्र में चार लोगों पर गंदगी करने पर जुर्माना 500 रु. से 1000 रु. जुर्माना किया गया।

आयुक्त श्री बर्मन पटरीपार के धमधा नाका क्षेत्र पहुंचे। उन्होंने सांई नगर होते हुये रामनगर सिकोला भाठा, सिकोला बस्ती उरला रोड में नहर मार्ग तक पैदल ही चल कर सडक़ और नालियों की सफाई की स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने दरोगा और सफाई सुपरवाईजरों पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि काम लापरवाही पूर्वक किया जा रहा है । उन्होंने निगम के सभी दरोगा और सफाई सुपरवाईजर को निर्देशित कर कहा कि वे  अपने-अपने वार्डों की सफाई पर विशेष ध्यान दें। गंदगी और लापरवाही की सूचना शिकायत पर उनके खिलाफ  कड़ी कार्यवाही की जाएगी। स्वच्छता निरीक्षक मेनसिंग मंडावी, राजेन्द्र सराटे तथा तीनों वार्ड के सुपरवाईजर और नागरिक उपस्थित थे।

शहर में स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 लागू के बाद नगर पालिक निगम दुर्ग द्वारा वृहद पैमाने पर और व्यापक स्तर पर वार्डो में सफाई अभियान चलाया जा रहा है। इसके अंतर्गत शहर वासियों से निरंतर अपील किया जा रहा है कि वे नालियों मेंए सडक़ किनारे कचरा न डालें, अपने र्वाउ क्षेत्र को साफ.-सुथरा रखेंए किसी भी प्रकार से अतिक्रमण न करें। गंदगी करने वालों, कचरा फैलाने वालों की सूचना शिकायत अवश्य देवें ताकि उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा सके ।
 

अन्य पोस्ट

Comments