रायगढ़

श्मशान भूमि हुई अतिक्रमण मुक्त, निगम का चला बुलडोजर
23-Jan-2021 5:10 PM 43
श्मशान भूमि हुई अतिक्रमण मुक्त, निगम का चला बुलडोजर

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
रायगढ़, 23 जनवरी।
जिला कलेक्टर भीम सिंह के निर्देशन में नगर निगम प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन द्वारा शहर के वार्ड क्र. 38 में शमशान की आरक्षित भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराया गया जिसकी लंबे समय से शिकायतें भी हो रही थी।

ज्ञात हो कि नगर निगम आयुक्त आशुतोष पांडे के नेतृत्व में तोड़ूदस्ता दल द्वारा वार्ड क्रमांक 38 खेत पारा में शासकीय नजूल भूमि जो कि शमशान के लिए आरक्षित है को अतिक्रमण मुक्त कराया गया। बताया जाता है लंबे समय से भू माफियाओं द्वारा उक्त स्थल पर जमीन की खरीद-फरोख्त कर शासन की जमीन को चुना लगाया जा रहा था। वार्ड के पार्षद मुरारी भट्ट एवं जागरूक निवासियों द्वारा कई बार प्रशासन से शिकायत भी की गई। शिकायत के बाद जिले के कलेक्टर भीम सिंह ने भी निरीक्षण कर उक्त स्थल को कब्जा मुक्त कराने आदेशित किया था। वर्तमान में शहर स्वच्छ और अतिक्रमण मुक्त करने अभियान भी निगम द्वारा चलाया जा रहा है। जिसमें तालाब चौक चौराहे मुक्तिधाम आदि को सौन्दर्यीकरण भी किया जा रहा है। इसी क्रम में गुरूवार को कमिश्नर पांडे के नेतृत्व में एवं पुलिस प्रशासन से टीआई अमित शुक्ला एवं टीम के सहयोग से लगभग 17 मकानों को तोड़ूदस्ता दल द्वारा ध्वस्त किया गया। साथ ही प्रभावित लोगों को प्रधानमंत्री आवास अंतर्गत एएचपी के मकान में व्यवस्थापित भी कराया गया। इस संबंध में सुनंदा चौहान स्थानीय निवासी ने बताया कि मुक्तिधाम की जमीन पर कुछ लोगों द्वारा कई सालों से अतिक्रमण किया गया था। जिसे पार्षद के प्रयास से निगम एवं पुलिस प्रशासन द्वारा अतिक्रमण मुक्त कराया गया।

 वैसे भी यह स्थान शमशान घाट के लिए आरक्षित था। अतिक्रमण दल में मौके पर नगर निगम से प्रतुल श्रीवास्तव, राजू पांडेय, सोनू चौधरी, लक्ष्मीनारायण विश्वकर्मा भी उपस्तिथ रहे।

 

अन्य पोस्ट

Comments