महासमुन्द

गणतंत्र दिवस समारोह का अंतिम रिहर्सल, कलेक्टर-एसपी ने लिया जायजा
24-Jan-2021 4:42 PM 32
गणतंत्र दिवस समारोह  का अंतिम रिहर्सल, कलेक्टर-एसपी ने लिया जायजा

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
महासमुन्द, 24 जनवरी।
कलेक्टर डोमन सिंह ने सुबह गणतंत्र दिवस परेड की सलामी ली। आज प्रात: ठीक 9 बजे स्थानीय मिनी स्टेडियम में गणतंत्र दिवस-2021 की फुल ड्रेस अभ्यास में पुलिस के जवानों के साथ जिले के कलेक्टर, एसपी और कुछ अफसरों की उपस्थिति में आज जो अभ्यास  हुआ।

इस बार भी 26 जनवरी को कोरोना के चलते झांकियां और सांस्कृतिक कार्यक्रम नहीं होंगे। कलेक्टर डोमन सिंह ने कल शनिवार को भी मिनी स्टेडियम पहुंच कर गणतंत्र दिवस की तैयारियों का जायजा लिया था। पिछले साल आज की ही तारीख पर ठीक इसी समय  9 बजे इस मैदान में शहर के विभिन्न स्कूलों के डेढ़ हजार बच्चे विभिन्न वेश भूषा में फुल ड्रेस अभ्यास में पहुंचे थे। कैमरे की आंखें इनकी ओर गई तो ये फुर्ती से पोज देकर फोटो खिंचावाने बैठ गए थे।

वैसे तो यह मैदान स्वतंत्रता-गणतंत्र पर्व पर दर्शकों से हमेशा खचाखच भरा रहता था लेकिन स्कूली बच्चों से पूरा मैदान ही अलग दिखता था। आज इस मैदान में पुलिस के कुछ जवानों और गिनती के अफसरों को छोड़ कोई नहीं है। मैदान में चारों ओर सन्नाटा है। जिला प्रशासन द्वारा यहां लाउडस्पीकर में देश भक्ति के गाने जरूर बज रहे हैं लेकिन इन गानों में अब वो मजा नहीं रहा जो पिछले सालों में होता था। ध्वजारोहण के वक्त आमंत्रित अथितियों के लिए इसी सन्नाटे में मंचीय व्यवस्था तैयार की जा रही है। कलेक्टर ने शहीदों के परिजनों को सम्मानित किए जाने हेतु की गई तैयारियों के बारे में जानकारी लेकर जरूरी दिशा-निर्देश अधिकारियों को दिए हैं। उन्होंने अतिथियों को आमंत्रण पत्र वितरण समय पर करने कहा। गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू जिला मुख्यालय में आयोजित गणतंत्र दिवस पर ध्वजारोहण करेंगे।
 

अन्य पोस्ट

Comments