रायपुर

40 परिवारों को कब्जा हटाने नोटिस, प्रभावितों ने बिल्डरों से सांठगांठ का आरोप लगाया
24-Jan-2021 6:32 PM 31
   40 परिवारों को कब्जा हटाने नोटिस, प्रभावितों ने बिल्डरों से सांठगांठ का आरोप लगाया

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

रायपुर, 24 जनवरी। राजधानी रायपुर के भाठागांव नहर रोड किनारे 30 साल से काबिज करीब 40 परिवार अब बेदखल करने की तैयारी में हैं। निगम जोन 6 से इन सभी परिवारों को मकान खाली करने नोटिस जारी किया गया है। प्रभावित गरीबों का आरोप लगाते हुए कहना है कि बिल्डरों के इशारे पर निगम से नोटिस जारी किया गया है। जबकि इस लाइन में नहर किनारे रहने वाले और भी दर्जनों परिवारों को छोड़ दिया गया है। उन्होंने चेतावनी दी है कि यहां से हटाने पर उसका जोरदार विरोध किया जाएगा।

उज्जवल धोटे समेत प्रभावित परिवारों ने आज यहां प्रेस क्लब पहुंचकर मीडिया को बताया कि वे सभी छोटे-छोटे मकान बनाकर यहां नहर किनारे निवास कर रहे हैं। उनके घरों के पीछे खेत है, जिस पर बिल्डरों की नजर लगी हुई है, और वे सभी  निगम अफसरों से सांठ-गांठ कर नजूल आवासीय जमीन को हड़पने के प्रयास में लगे हैं।  यही वजह है कि निगम से आनन-फानन में उन सभी को नोटिस भेज दिया गया है।  उन्हें मकान खाली करने 7 दिन का समय दिया गया है।

उनका कहना है कि ये सभी निगम को हर साल जलमल कर, टैक्स का समय पर भुगतान करते आ रहे हैं। सरकार की योजना के तहत पट्टा के लिए निगम को आवेदन भी दिया हैं, लेकिन उन्हें अभी पट्टे का वितरण नहीं किया गया है। दूसरी तरफ निगम जोन-6 में अवैध कब्जा कर मकान-दुकान बनाने पर तोडफ़ोड़ की चेतावनी देते हुए नोटिस भेजा है। उनसे कहा गया है कि 7 दिन में मकान-दुकान खाली नहीं करने पर कब्जा हटा दिया जाएगा।

अन्य पोस्ट

Comments