कोरबा

पटवारी द्वारा रिश्वत मांगने की शिकायत पर कलेक्टर ने बैठाई जांच
08-Feb-2021 5:26 PM 53
पटवारी द्वारा रिश्वत मांगने की शिकायत पर कलेक्टर ने बैठाई जांच

कोरबा, 8 फरवरी। करतला तहसील में कार्यरत पटवारी  विकास जायसवाल द्वारा पकरिया और सलिहाभाठा के ग्रामीणों से राजस्व संबंधी कामों के लिए रिश्वत मांगने की शिकायत को कलेक्टर कौशल ने गंभीरता से लिया है। स्थानीय समाचार पत्र में प्रकाशित इस खबर पर कलेक्टर ने स्वयं संज्ञान लेते हुए पटवारी के विरूद्ध जांच के आदेश दे दिए हैं। जांच के लिए सहायक अधीक्षक भू-अभिलेख सहित तीन सदस्यीय दल बनाया गया है और अगले दो दिनों में जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए हैं।

उल्लेखनीय है कि करतला तहसील में कार्यरत पटवारी विकास जयसवाल के विरूद्ध ग्राम पकरिया एवं सलिहाभाठा के सरपंच तथा ग्रामीणों ने राजस्व रिकॉर्डों में हेराफेेरी कर किसानों को परेशान करने और किसानों के राजस्व संबंधी कामों के लिए अवैध रूप से रिश्वत मांगने का आरोप लगाते हुए दूसरी जगह ट्रांसफर करने की मांग की है। 

इस संबंध में स्थानीय समाचार पत्र में खबर भी प्रमुखता से प्रकाशित हुई थी। कलेक्टर श्रीमती कौशल ने प्रकाशित खबर पर संज्ञान लेते हुए सहायक अधीक्षक भू-अभिलेख श्री हरिशंकर यादव, सुश्री पूजा अग्रवाल और राजस्व निरीक्षक श्री खिलेश्वर लकड़ा को इसकी जांच सौंपी है। जांच दल द्वारा प्रभावित ग्रामीणों से संपर्क कर बयान लेकर और कार्य स्थल की वास्तविकता की रिपोर्ट अगले दो दिनों में प्रस्तुत करने के निर्देश भी कलेक्टर ने दिए हैं।
 

अन्य पोस्ट

Comments