कोरबा

पीएचई-पीडब्ल्यूडी कार्यालयों का निरीक्षण
09-Feb-2021 4:47 PM 40
पीएचई-पीडब्ल्यूडी कार्यालयों का निरीक्षण

नौ अधिकारी-कर्मचारी मिले अनुपस्थित, कारण बताओ नोटिस जारी

कोरबा, 9 फरवरी। शासकीय काम-काज में तेजी लाने और प्रशासनिक कसावट के दृष्टिकोण से कलेक्टर किरण कौशल के निर्देश पर 8 फरवरी  को डिप्टी कलेक्टर  भरोसा राम ठाकुर ने लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग और लोक निर्माण विभाग के दफ्तरों का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान अवैधानिक रूप से बिना किसी पूर्व सूचना और सक्षम स्वीकृति के अनुपस्थित पाए गए नौ अधिकारी-कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

डिप्टी कलेक्टर भरोसा राम ठाकुर ने बताया कि लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कार्यपालन अभियंता कार्यालय में निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित मानचित्रकार पी. एल. गढ़ेवाल को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। इसी प्रकार लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग अनुभाग अधिकारी कार्यालय में बिना सक्षम स्वीकृति के अनुपस्थित पाए गए सहायक ग्रेड-तीन अलका मिश्रा और आर. के. पैंकरा को भी कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। इसके साथ ही कार्यालय में पदस्थ हेल्पर रामबाई के लंबे समय से अनुपस्थित रहने पर भी कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। 

लोक निर्माण विभाग के सब डिवीजन कार्यालय में निरीक्षण के दौरान उप अभियंता बनाफर, चैकीदार शोभासिंह,  कमलजीत सिंह और सहायक मानचित्रकार रतनलाल पाटले अनाधिकृत रूप से कार्यालय से अनुपस्थित पाए गए। जिन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। लोक निर्माण विभाग के ही विद्युत एवं यांत्रिकी सब डिवीजन कार्यालय के निरीक्षण के दौरान सहायक ग्रेड-तीन पूर्णिमा सिंह भी अनाधिकृत रूप से कार्यालय से अनुपस्थित पाईं गई। उन्हें भी कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। निरीक्षण के दौरान डिप्टी कलेक्टर श्री भरोसा राम ठाकुर ने कार्यालयों में साफ-सफाई नहीं होने, अव्यवस्थित अभिलेख संधारण पर भी नाराजगी जताई और एक सप्ताह के भीतर कार्यालयों के व्यवस्थित संचालन के निर्देश दिए। उन्होंने सभी चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को नियमित रूप से निर्धारित वर्दी में कार्यालय में उपस्थित रहने के निर्देश दिए।
 

अन्य पोस्ट

Comments