रायगढ़

शौचालय के लिए किया जाएगा सर्वे-कमिश्नर
25-Feb-2021 1:01 PM 38
शौचालय के लिए किया जाएगा सर्वे-कमिश्नर

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
रायगढ़, 24 फरवरी।
  जिले के कलेक्टर भीमसिंह के मार्गदर्शन में लगातार चल रहे शहर में महा सफाई अभियान के अंतर्गत महापौर, आयुक्त अपने दल बल के साथ वार्ड नंबर 29 के निरीक्षण में पहुंचे।
निरीक्षण के दरमियान जहां वार्ड नंबर 29 के लोगों में जागरूकता दिखी सभी गीला एवं सूखा कचरा अलग-अलग देते दिखे, सभी घरों तक रिक्शा भी पहुंच रहा है और वार्ड नंबर 29 में करीब 65 प्रतिशत यूजर चार्ज भी लिया जा रहा है, तो वहीं दूसरी तरफ नालियों का हाल काफी बुरा दिखा, कहीं नालियो में काफी गंदगी दिखी तो कहीं नालियों से कचरा निकालने के बाद वापस नगर निगम द्वारा बड़े नाले में डाल दिया जाता है जिस पर कलेक्टर ने नाराजगी जाहिर करते हुए तत्काल सभी नालियों के साफ सफाई के निर्देश दिए।

वार्ड में निरीक्षण के दरमियान सामुदायिक भवन के लिए रास्ता नहीं होने की बात सामने आई जिस पर कलेक्टर ने तत्काल एप्रोच रोड बनवाने के निर्देश अधिकारियों को दिए। इस वार्ड में एक सामुदायिक शौचालय की भी मांग सामने आई उसे भी जल्द पूरा किया जाएगा साथ ही जिन घरों में शौचालय नहीं है उन घरों का भी सर्वे कर शौचालय का निर्माण भी करवाने के निर्देश निरीक्षण के दरमियान अधिकारियों को दिए। इस वार्ड की सबसे प्रमुख मांग एक पुल की है, जिस पुल का निर्माण हो जाने से दो वार्ड आपस में जुड़ जाएंगे, उस पुल के जल्द निर्माण करवाने की भी बात महासफाई अभियान दल द्वारा कही गयी। वहीं कयाघाट श्मशान घाट के अंदर व्यवस्था अच्छी दिखी वहाँ कमरा निर्माण करने एवम केयर टेकर रखने निर्देशित किया गया है।   
 

अन्य पोस्ट

Comments