कोण्डागांव

जल्द नए आंबटित सबस्टेशन के कार्य पूरा करने निर्देश
25-Feb-2021 9:12 PM 38
 जल्द नए आंबटित सबस्टेशन के कार्य पूरा करने निर्देश

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

कोण्डागांव, 25 फरवरी। कल कलेक्टर पुष्पेन्द्र कुमार मीणा की अध्यक्षता में विद्युत विभाग के अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली गई। इस बैठक में कलेक्टर ने जिले के सुदूर सीमावर्ती ग्रामों व प्रत्येक ग्राम के हर पारे-मोहल्ले-मजरो टोलो तक विद्युत लाईनों के विस्तार पर जोर दिया। साथ ही विभाग को ऐसे ग्राम पंचायतों के पारो व मजरो-टोलो की सूची बनाने के लिए निर्देशित किया जहां पर बिजली आज तक नही पंहुची है। इसके अतिरिक्त उन्होने केशकाल, विश्रामपुरी, माकड़ी के सब स्टेशन से दूरी अधिक होने के कारण होने वाली लोड शेडिंग की समस्या से निजात दिलाने के लिए जल्द से जल्द नए आंबटित सबस्टेशन के कार्य को पूर्ण करने के निर्देश दिए।

ज्ञात हो कि, कलेक्टर द्वारा केशकाल, विश्रामपुरी, धनोरा, मातेंगा, होनहेड के दौरो के दौरान ग्रामीणों ने लोड शेडिंग की समस्या से अवगत कराया था। जिसपर कलेक्टर ने सभी गांवों में निर्बाध विद्युत पहुंचाने के लिए विद्युत विभाग को निर्देशित किया हैं। इसके लिए केशकाल क्षेत्र में एक सबस्टेशन स्थापित किया जाना हैं। जिसके लिए स्थल चयन का कार्य पूर्ण कर लिया गया है, जल्द ही निर्माण कार्य प्रारंभ किया जाएगा। इसके साथ ही उन्होने सभी गांव जहां से शिकायतें प्राप्त हुई है वहां निर्बाध विद्युत आपूर्ति व सभी समस्याओं के जल्द समाधान के लिए कहा।

 इस बैठक में ईई विद्युत विभाग आरके सोनी समस्त जिले के सहायक अभियंता व कनिष्ठ अभियंता सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

अन्य पोस्ट

Comments