बीजापुर

जीएसटी के विरोध में कारोबारियों के भारत बंद को बीजापुर में नहीं मिला समर्थन
26-Feb-2021 8:53 PM 54
 जीएसटी के विरोध में कारोबारियों के भारत बंद को बीजापुर में नहीं मिला समर्थन

  भोपालपटनम-मद्देड़ पूरी तरह रहे बंद  

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
बीजापुर, 26 फरवरी।
जीएसटी के कड़े प्रावधानों के खिलाफ कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट)नई दिल्ली द्वारा बुलाई गई भारत बंद को बीजापुर व्यापारी संघ ने समर्थन नहीं दिया। यहां बस्तर चैंबर ऑफ कॉमर्स से जुड़े कुछ व्यापारियों ने अपनी दुकानें बंद को समर्थन दिया, वहीं भोपालपटनम व मद्देड़ पूर्णत: बंद रहे।

ज्ञात हो कि देश में जीएसटी के कड़े प्रावधानों के सरलीकरण की मांग को लेकर सीएआईटी नई दिल्ली ने शुक्रवार को भारत बंद का आव्हान किया था। कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स के आव्हान पर बस्तर चैंबर ऑफ कॉमर्स ने भारत बंद को अपना समर्थन दिया था। लेकिन बीजापुर में व्यापारियों ने बंद को समर्थन नहीं दिया। यहां बीजापुर व्यापारी संघ ने बंद से अपने आपको अलग कर रखा था। हालांकि यहां चैंबर उपाध्यक्ष राजू गांधी व कुछ व्यापारियों ने अपनी दुकानों को बंद कर बंद को समर्थन दिया। 

इस मामले में बीजापुर व्यापारी संघ के अध्यक्ष सुनील साहू का कहना है कि उन्हें बंद को लेकर कोई पूर्व सूचना नहीं थी। उन्होंने बताया कि बुधवार को चैंबर उपाध्यक्ष राजू गांधी द्वारा बंद को लेकर उन्हें बताया गया। जबकि उन्होंने इसकी जानकारी कुछ व्यापारी को दी तो व्यापारियों का कहना था कि शनिवार को बंद रहता ही है। फिर शुक्रवार को बंद होने से दिक्कत पेश आएगी। अध्यक्ष साहू का कहना है कि बंद से पहले उन्हें जानकारी देना चाहिए था। 
वहीं बस्तर चैंबर ऑफ कॉमर्स के उपाध्यक्ष राजू गांधी ने बताया कि एक सप्ताह पूर्व से वे व्यापारियों से 26 फरवरी को भारत बंद में शामिल होने की अपील कर रहे थे और उन्होंने इससे बीजापुर व्यापारी संघ के अध्यक्ष को भी इससे अवगत कराया था। इधर भोपालपटनम व मद्देड़ के व्यापारियों ने अपनी-अपनी दुकानों को बंद रख जीएसटी के विरोध में बुलाई गई बंद को समर्थन दिया।
 बस्तर चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष किशोर पारेख ने बताया कि भारत बंद को पूरे बस्तर संभाग के व्यापारियों का समर्थन मिला और बंद सफल रहा।

 

 

अन्य पोस्ट

Comments