रायगढ़

सांसद प्रतिनिधि के घर जा रहा था पीडीएस का 6 क्विंटल चावल, जांच शुरू
28-Feb-2021 4:40 PM 27
सांसद प्रतिनिधि के घर जा रहा था पीडीएस  का 6 क्विंटल चावल, जांच शुरू

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
रायगढ़, 28 फरवरी।
बरमकेला के वार्ड नंबर 5 की पीडीएस दुकान से बीजेपी नेता के घर चावल ले जा रहा वाहन जब्त किया गया है। वाहन में 6 क्विंटल से अधिक चावल था। राजस्व विभाग के अफसरों को कांग्रेसियों से शिकायत मिली। इसके बाद फूड इंस्पेक्टर को बुलाकर कार्रवाई कराई गई। गाड़ी के ड्राइवर दयाराम सारथी ने बयान में बताया है कि वह चावल वासुदेव चौधरी के बरमकेला स्थित घर ले जा रहा था। वासुदेव चौधरी बरमकेला इलाके का वरिष्ठ भाजपा नेता है और वर्तमान में बरमकेला क्षेत्र से सांसद प्रतिनिधि भी नियुक्त है। 

फूड इंस्पेक्टर तरुण नायक ने बताया कि इस पीडीएस दुकान वैभव लक्ष्मी महिला समूह द्वारा चलाई जाती है। जांच में पीडीएस दुकान से इतनी बड़ी मात्रा में चावल मिलने पर गड़बड़ी की बात भी सामने आई है। रात हो जाने की वजह से उसमें अफसर जांच पूरा नहीं कर पाए है। फूड विभाग ने गाड़ी और चावल जब्त कर लिया है।

खाद्य विभाग के अधिकारी ने कहा कि उन्हें इस बात की सूचना मिली थी कि पीडीएस चावल का अवैध परिवहन किया जा रहा है जिस पर कार्यवाही करते हुए छोटा हाथी वाहन और उसमें लगे 12 कट्टे चावल एवं एक पॉलिथीन में भरे हुए 20 किलो चावल को जप्त कर बरमकेला थाने के सुपुर्द किया गया वाहन चालक ने बताया है कि यह चावल वासुदेव चौधरी के घर ले जाया जा रहा था। इस पर आवश्यक खाद्य वस्तु अधिनियम एवं अवैध परिवहन के विभिन्न धाराओं के तहत मामला पंजीबद्ध करते हुए पूरे मामले की जांच की जा रही है।
 

अन्य पोस्ट

Comments