सरगुजा

आओ गांव चलो अभियान, कांग्रेसियों ने सुनी ग्रामीणों की समस्याएं
28-Feb-2021 8:19 PM 37
 आओ गांव चलो अभियान, कांग्रेसियों  ने सुनी ग्रामीणों की समस्याएं

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

राजपुर, 28 फरवरी। आओ गांव चलो अभियान के तहत ग्राम पंचायत कुंदी खुर्द में जिला कांग्रेस अध्यक्ष राजेंद्र तिवारी के आतिथ्य में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सुनील सिंह के नेतृत्व में वरिष्ठ कांग्रेसियों के साथ कुंदी पहुंचकर अविभाजित मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री श्यामाचरण शुक्ल को श्रद्धांजलि दी गई और कृषक दिवस का शुभारंभ किया।  इस दौरान ग्रामीणों ने बताया कि पेंशन जो डीबीटी के माध्यम से मिलना है पिछले 8-9 महीनों से नहीं मिला है। राशन कार्ड नहीं बन पाया है और पानी की समस्या कुछ मोहल्लों में है।

जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष खोरेन खलखो ने विभिन्न शासकीय योजनाओं की जानकारी देते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में जबसे भूपेश बघेल और टीएस बाबा के नेतृत्व में सरकार आई है तो बहुत अच्छा काम कर रही है महिलाओं और बच्चों के लिए बहुत ही बेहतर काम हो रहा है।

जिला कांग्रेस कमेटी के महामंत्री जितेंद्र गुप्ता, अनुसूचित जनजाति प्रकोष्ठ के महामंत्री लालसाय मिंज ने कहा कि सरकार ने कर्ज माफ करके ऐतिहासिक कार्य किया है, जो वादा किया था वह वादा निभाया है ।

तेंदूपत्ता संघ के प्रांतीय उपाध्यक्ष सुरेश सोनी ने कहा कि अगर कोई भी संग्राहक 500 गड्डी पत्ता तोड़ लेता है तभी महेंद्र कर्मा स्मृति योजना सहित अन्य योजनाओं का लाभ तेंदूपत्ता संग्राहकों को मिलेगा।

ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुनील सिंह ने कहा कि अविभाजित मध्यप्रदेश के तत्कालीन मुख्यमंत्री पं. श्यामाचरण शुक्ल की जयंती को कृषक दिवस के रूप में मना रहे हैं, अविभाजित मध्यप्रदेश में पंडित श्यामाचरण शुक्ला जी ने सिंचाई के क्षेत्र में काफी अच्छा काम किया था। प्रदेश के अलावा सरगुजा संभाग में कई छोटी-बड़ी परियोजनाएं और सिंचाई व्यापार तन योजनाओं को उन्होंने लागू कराया था जिससे सिंचित क्षेत्र का रकबा बढ़ा और सरगुजा में भी खुशहाली आई थी, हमारे जिले बलरामपुर में भी असर दिखता है वे तीन बार मुख्यमंत्री के पद पर रहे थे, उनके कार्य अमिट हैं और वह सदैव याद किए जाते रहेंगे।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला अध्यक्ष राजेंद्र तिवारी ने कहा कि किसानों की बेहतरी हो यह कांग्रेस की सोच में प्रारंभ से शामिल रही है। इंदिरा जी ने हरित क्रांति के माध्यम से पूरे देश में क्रांतिकारी परिवर्तन लाया था। पंडित श्यामाचरण शुक्ला जी उनका अनुसरण करते हुए अविभाजित मध्यप्रदेश में छोटी-बड़ी सिंचाई परियोजनाओं पर बेहतर काम किए।

 कार्यक्रम में युवक कांग्रेस के अध्यक्ष नीरज तिवारी, पार्षद राहुल भारती विद्यानंद दुबे,सुनील भगत, श्रीमती किरण तिर्की सरपंच ओकरा, सौरभ उपाध्याय,मुन्ना यादव, अर्जुन यादव, अमर सिंह एवं अन्य कांग्रेसी जन उपस्थित थे। कार्यक्रम में जिला अध्यक्ष राजेंद्र तिवारी की उपस्थिति में श्री बिहारीपुर के सरपंच ग्राम पंचायत कुंदी खुर्द एवं पंच कुंवर सिंह के अतिरिक्त विवेकानंद यादव, ओम प्रकाश रजक,रामसेवक यादव, शिव कुमार रजक, संपत राम शांडिल्य, धनसी ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। कार्यक्रम में सरपंच बिहारी राम ने आभार व्यक्त किया।

अन्य पोस्ट

Comments