बस्तर

जुआ, गांजा और शराब पीकर शांति भंग करने वाले 11 पर कार्रवाई
28-Feb-2021 8:34 PM 35
 जुआ, गांजा और शराब पीकर शांति भंग करने वाले 11 पर कार्रवाई

जगदलपुर, 28 फरवरी। बस्तर पुलिस के द्वारा एक ही दिन के भीतर जुआ, गांजा और सार्वजनिक जगहों में शराब पी कर शांति भंग करने वालों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई की गई। कार्रवाई के दौरान पुलिस ने 11 आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की है।

कोतवाली थाना प्रभारी एमन साहू ने बताया ने बताया कि पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार झा के निर्देशन में शहर में अवैध जुआ, गांजा और सार्वजनिक जगहों पर बैठकर शराब पीने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई पुलिस द्वारा की जा रही है। इसी क्रम में कोतवाली पुलिस को सूचना मिली कि नयापारा में कुछ लोग रुपए पैसे का दांव लगाकर जुआ खेल रहे है। मुखबिर द्वारा सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर दबिश देते हुए तीन जुआरियों भूपेंद्र यादव उम्र 27 निवासी नयामुण्डा, आकाश जोयल उम्र 28 निवासी गांधी नगर वार्ड और पवन सिंह उम्र 26 निवासी गांधी नगर वार्ड को जुआ खेलते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने मौके पर से 30 हजार रुपये से अधिक नगद और 52 पत्ती तास भी  बरामद की है।

दूसरे मामले में बोधघाट थाना प्रभारी धनंजय सिन्हा ने बताया कि पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि कुछ लोग नया बस स्टैंड के पास स्थित गोयल धर्मशाला में संदिग्ध सामान अपने बैग में रखकर कहीं जाने की फिराक में है। सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर छापेमार कार्रवाई करते हुए दो संदिग्ध व्यक्ति को पकडक़र पूछताछ करना शुरू किया। साथ ही पुलिस ने उनके पास रखे बैग की तलाशी लेना शुरू किया। तलाशी के दौरान पुलिस ने बैग से 51 किलो गांजा बरामद किया। जिसकी कीमत 2 लाख 55 हजार रुपये आंकी गई है। जिसके बाद पुलिस ने दोनों ही आरोपियों राजदेव सिंह उम्र 60 निवासी बिहार और विकास सिंह उम्र 38 निवासी बिहार को गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वह दोनों गांजा बिहार लेकर जाने और वहां बेचने की फिराक में थे। फिलहाल पुलिस ने आवश्यक कार्रवाई करते हुए आरोपियों को न्यायालय में पेश कर दिया है।

वहीं तीसरे मामले में कोतवाली और बोधघाट पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए शहर के विभिन्न सार्वजनिक जगहों पर शराब पीकर हंगामा करने वाले 6 आरोपियों शेख शफीक उम्र 36 निवासी दंतेश्वरी वार्ड, गुप्तेश्वर ठाकुर उम्र 24 निवासी तेतरकुटी, विक्रांत कुमार नाग उम्र 28 निवासी श्यामाप्रसाद मुखर्जी वार्ड, इस्लाम खान उम्र 21 निवासी शांति नगर वार्ड, गोलू उर्फ गोले उर्फ रूपेश साहू निवासी अवंतिका कॉलोनी और कार्तिक यादव उम्र 45 निवासी सरगीपाल को पकड़ा है। सभी आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने धारा 151 के तहत प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की है।

अन्य पोस्ट

Comments