दुर्ग

भर्ती रैली की अंतिम तैयारियों में जुटे प्रतिभागी प्रशिक्षकों और प्रतियोगी कर रहे कड़ी मेहनत
02-Mar-2021 4:19 PM 29
भर्ती रैली की अंतिम तैयारियों में जुटे प्रतिभागी प्रशिक्षकों और प्रतियोगी कर रहे कड़ी मेहनत

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
दुर्ग, 2 मार्च।
जिले के प्रतिभागियों द्वारा आर्मी भर्ती रैली की तैयारियां कड़ी मेहनत से की जा रही हैं। इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा नियुक्त किये गये फिजिकल ट्रेनर लगातार प्रतिभागियों को तैयार कर रहे हैं। 

इस संबंध में अधिक जानकारी देते हुए उपसंचालक जनशक्ति नियोजन राजकुमार कुर्रे ने बताया कि कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे के निर्देशानुसार आर्मी भर्ती रैली के लिए जिले के प्रतिभागियों को तैयार किया जा रहा है। रनिंग से लेकर जिगजैग और लांग जंपिंग सहित फिजिकल टेस्ट के लिए अभ्यर्थियों को तैयार किया जा रहा है. अभ्यर्थियों ने बताया कि यहां बढिय़ा फिजिकल ट्रेनिंग दी जा रही है। रनिंग की बारीकियों के बारे में बताया जा रहा है, ताकि न्यूनतम समय में अधिकतम दौड़ लगाई जा सके, साथ ही शरीर में भी किसी तरह का स्ट्रेच नहीं हो। उन्होंने कहा कि ट्रेनिंग ने हमारी स्टेमिना काफी बढ़ाई है। कलेक्टर ने डीएमएफ के माध्यम से इनकी ट्रेनिंग कराने के निर्देश जिला अधिकारियों को दिये थे जिसके बाद सभी ब्लाक में ट्रेनिंग शुरू हुई. यह ट्रेनिंग नियमित अवधि के लिए होती है और एक बैच द्वारा ट्रेनिंग समाप्त होने पर दूसरे बैच को फिजिकल ट्रेनिंग दी जाती है।

श्री कुर्रे ने बताया कि आर्मी रैली की सारी तैयारियां प्रशासन द्वारा लगभग पूरी की जा चुकी हैं। प्रतिभागियों के लिए रहने की व्यवस्था की गई है तथा मामूली शुल्क में भोजन की व्यवस्था भी कराई गई है। प्रतिभागियों को किसी तरह की दिक्कत न हो, इसके लिए लिंक दिया गया है और इसे व्हाटसएप, जिले के ट्विटर, फेसबुक पेज के माध्यम से प्रचारित-प्रसारित किया जा रहा है। बस स्टैंड और स्टेशन से भर्ती रैली पहुंचने तक एरो एवं फ्लैक्स लगाये जा रहे हैं जिसके माध्यम से प्रतिभागियों को विस्तार में जानकारी मिल सकेगी। उन्होंने कहा कि रनिंग ट्रैक आदि की मुकम्मल व्यवस्था कर ली गई है। साथ ही रैली स्थल में भी टायलेट्स आदि की व्यवस्था की गई है।
 

अन्य पोस्ट

Comments