दुर्ग

एस.आर.हॉस्पिटल में कोरोना वैक्सीनेशन
02-Mar-2021 6:59 PM 21
एस.आर.हॉस्पिटल में कोरोना वैक्सीनेशन

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

भिलाई नगर, 2  मार्च।। जिले में स्वास्थ्य सेवाओं  के क्षेत्र में अपनी विशिष्ट पहचान बना चुका एसआर हॉस्पिटल को एक बार फिर जनहित के कार्यों में प्रथम अवसर प्रदान किया गया है । इस बार एसआर हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर चिखली को कोविड-19 वैक्सीनेशन के लिए जिला प्रशासन के द्वारा चयनित किया गया है।

ज्ञात हो कि इसके पूर्व भी एसआर हॉस्पिटल एवं रिसर्च सेंटर को गत वर्ष  कोविड-19 बीमारी की रोकथाम सुरक्षा एवं बचाव के लिए जिले का  पहला क्वारंटाइन सेंटर भी जिला प्रशासन के द्वारा बनाया गया था। एसआर हॉस्पिटल में मरीजों की भावनाओं को ध्यान में रखकर जिस प्रकार से अस्पताल प्रबंधन मरीजों की सेवाएं करता आ रहा है। इसे ध्यान में रखते हुए एक बार पुन: जिला प्रशासन के द्वारा जिले में सर्वप्रथम आयुष्मान भारत कार्ड बनाने के लिए एसआर हॉस्पिटल एवं रिसर्च सेंटर को ही चुना था और इसी श्रृंखला को बढ़ाते हुए एक बार फिर जिला प्रशासन के द्वारा कोविड-19 वैक्सीनेशन के लिए भी एसआर हॉस्पिटल एवं रिसर्च सेंटर चिखली का चयन किया गया है।

भारत सरकार के निर्देशानुसार दुर्ग जिले में स्थित एस.आर. हॉस्पिटल चिखली दुर्ग में कोरोना वैक्सीन लगाया जाएगा, इसके लिए सर्वप्रथम अस्पताल में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य रहेगा, हितग्राही अपना ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन ष्टश-ङ्खढ्ढहृ वेबसाइट के माध्यम से भी कर सकते हैं,  रजिस्ट्रेशन होने के बाद टीकाकरण का शुल्क 250 हितग्राही को देय होगा। जिसमें 150 रु. टीका की कीमत केंद्र सरकार के खाते में जाएगी। अस्पताल प्रबंधन को सर्विस चार्ज केवल 100 रु. प्राप्त होगा।

अन्य पोस्ट

Comments