बस्तर

अवैध रेत खुदाई पर उडऩदस्ता दल के माध्यम से करें कार्रवाई- कलेक्टर
02-Mar-2021 9:07 PM 233
 अवैध रेत खुदाई पर उडऩदस्ता दल के माध्यम से करें कार्रवाई- कलेक्टर

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

जगदलपुर, 2 मार्च। कलेक्टर रजत बंसल ने अवैध रेत उत्खनन पर आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इसके लिए राजस्व, पुलिस और खनिज विभाग की संयुक्त टीम तथा उडऩदस्ता दल का गठन कर कार्रवाई करने कहा।

जिला कार्यालय के प्रेरणा हॉल में आयोजित समय सीमा की बैठक में श्री बंसल ने ग्राम तिरिया और कोलेंग क्षेत्र में सभी विभागों की शासकीय योजनाओं तथा आवश्यक संसाधनों की व्यवस्थाओं पर आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत  इंद्रजीत चन्द्रवाल, अपर कलेक्टर अरविन्द एक्का सहित सभी जिला स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित थे।

    बैठक में कलेक्टर श्री बंसल ने समाज कल्याण विभाग द्वारा आयोजित की जा रही दिव्यांगजनों के लिए सामथ्र्य विकास कार्यक्रम शिविर का समीक्षा करते हुए दिव्यांगजनों के चिकित्सयी प्रमाणीकरण की कार्रवाई सुनिश्चित करवाने के निर्देश दिए। साथ ही जिले में बुजुर्ग, वृद्धाजनों, पेशनरों का कोरोना टीकाकरण करवाने के निर्देश दिए। बैठक में आकांक्षी जिला एंडीगेटर पर विभागवार प्रगति लाने के निर्देश दिए। गुहार एप्प में प्राप्त आवेदनों पर विभागों द्वारा किए गए कार्यवाही, समय सीमा के प्रकरणों पर विभागवार चर्चा कर निराकरण करने हेतु आवश्यक निर्देश अधिकारियों को दिए गए।

कलेक्टर श्री बंसल ने व्यक्तिगत, सामुदायिक, वनअधिकार मान्यता पत्र के लिए प्राप्त निरस्त आवेदनों पर पुन:रिक्षण कर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। बैठक में जल जीवन मिशन की प्रगति हेतु लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अधिकारी द्वारा विस्तृत जानकारी दी गई, तथा अन्य विभागों से समन्वय कर कार्य में प्रगति लाने हेतु चर्चा किया गया।

      कलेक्टर श्री बंसल ने आगामी दिनों में आयोजित की जाने वाली चित्रकोट महोत्सव की तैयारियों की भी समीक्षा की। चित्रकोट महोत्सव के लिए विभिन्न जिलों से आने वाले खेल प्रतिभागी, लोकनृत्य दल व लोक सांस्कृतिक दल फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता सहित अन्य गतिविधियों की तैयारियों और व्यवस्था का संज्ञान  लेकर आवश्यक निर्देश दिए।

अन्य पोस्ट

Comments