रायपुर

सडक़ घेरकर कारोबार, निगम ने दो दर्जन दुकानों के शेड गिराए
03-Mar-2021 7:01 PM 44
सडक़ घेरकर कारोबार, निगम ने दो दर्जन दुकानों के शेड गिराए

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

रायपुर, 3 मार्च। निगम जोन 6 का तोडफ़ोड़ अभियान आज संतोषी नगर मुख्य मार्ग पर चलाया गया। इस दौरान सडक़ तक शेड लगाकर कारोबार करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की गई। थ्रीडी से करीब 2 दर्जन से अधिक दुकानों के शेड तोड़ दिए गए। निगम अफसरों का कहना है कि सडक़ तक शेड लगाकर कारोबार करने से यातायात प्रभावित होने लगा है और कई बार जाम की स्थिति बनने लगी थी। उन्होंने चेतावनी दी है कि दुकानों के सामने दोबारा शेड लगाकर कारोबार करने पर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

निगम जोन 6 का तोडफ़ोड़ दस्ता आज सुबह दलबल के साथ संतोषी नगर ओव्हर ब्रिज के पास पहुंचा। इसके बाद लोगों की शिकायत पर यहां सडक़ तक कारोबार करने वालों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी गई। सबसे पहले सायकिल दुकानों के शेड थ्रीडी से गिरा दिए गए। इसके बाद एक-एक कर दो दर्जन और दुकानों के शेड तोड़ दिए गए। इसके अलावा सडक़ घेरकर कारोबार करने वाले दर्जनों छोटे कारोबारी हटाए गए। चेतावनी दी गई है कि आगे इसी तरह सडक़ घेरकर कारोबार करने पर जब्ती कार्रवाई होगी। 

लोगों का कहना है कि संतोषी नगर की तरह लाखे नगर-आसपास, आमापारा से लाखे नगर पहुंच मार्ग समेत और कई जगहों पर कारोबारी सडक़ घेरकर अपना कारोबार कर रहे हैं। इससे आवागमन प्रभावित होने के साथ हादसों का डर भी बना हुआ है। उन्होंने मांग की है कि संतोषी नगर की तरफ शहर के सभी जोन क्षेत्र में शेड हटाने की कार्रवाई की जाए।

निगम अफसरों का कहना है कि राजधानी रायपुर के संतोषी नगर मुख्य मार्ग पर दिन में कई बार सडक़ जाम की स्थिति बन रही थी। खासकर ओव्हर ब्रिज-उसके आसपास और बाजार पास अक्सर सडक़ जाम से लोग परेशान रहते थे। इन जगहों पर दुकानदार सडक़ तक शेड लगाकर कारोबार कर रहे थे। इसमें साइकिल, फैंसी, किराना, हार्डवेयर, कपड़ा, जूते-चप्पल व अन्य कारोबारी शामिल थे। इसकी शिकायत लोगों ने निगम प्रशासन से करते हुए कार्रवाई की मांग की थी। उनकी इसी शिकायत पर कार्रवाई की गई।

अन्य पोस्ट

Comments