बस्तर

बजट से किसी को नहीं है फायदा, आंकड़ों में उलझा रहे - निर्देश
04-Mar-2021 9:00 PM 60
  बजट से किसी को नहीं है फायदा, आंकड़ों में उलझा रहे - निर्देश

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

जगदलपुर, 4 मार्च । छत्तीसगढ़ सरकार के द्वारा पेश किये गये बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए पिछड़ा वर्ग मोर्चा के प्रदेश मंत्री एवं जिला सदस्य निर्देश दिवान ने कहा कि भूपेश सरकार के वादों की तरह ही यह बजट भी केवल हवा हवाई वादों से भरा पड़ा है।

भूपेश सरकार सिर्फ कागजों में आंकड़े दिखाकर वाह वाही लूटना चाह रही है। किसानों के लिए अल्प समय के लिए बिना ब्याज लोन तो पूर्व से ही व्यवस्था है बल्कि जो किसानों को बोनस राशि की घोषणा की गयी थी उस पर सरकार का ध्यान नहीं है। यहां तक कि किसानों का एक किश्त तक अभी नहीं मिला है, भूपेश बघेल सिर्फ राहुल गांधी को खुश करने न्याय योजना का नाम दे रहे हैं। बजट में युवाओं के बेरोजगारी भत्ता पर किसी भी प्रकार से बात नहीं किया गया, ना रोजगार के लिए कोई ठोस कदम उठाया गया है , नये उद्योग नीति पर भी स्पष्टता नहीं है।

संविदा कर्मियों को नियमित करने का वादा पुरा करने की दिशा में कोई भी बजट में उल्लेख नहीं है, पत्रकार सुरक्षा कानून, पुलिस कर्मियों को मिलने वाली सुविधा पर भी बजट में कोई प्रावधान नहीं है। निर्देश दिवान ने सरकार से सवाल करते हुये कहा कि एसटी एससी के छात्रों की परीक्षा फीस सरकार देने की बात कर रही है, उनके लिए नवीन छात्रावास खोलने की योजना है जो तारिफ़ के लायक है परंतु पिछड़ा वर्ग के छात्रों के साथ दोहरा नीति क्यों? क्या भूपेश बघेल के नजर में पिछड़ा वर्ग या अन्य छात्रों का भविष्य नहीं है। निर्देश दिवान ने कहा कि कुल मिलाकर भूपेश बघेल ने अपने चुनावी वादों की तरह ही बजट को भी सिर्फ घोषणा पत्र मात्र बनाया है।

अन्य पोस्ट

Comments