कोण्डागांव

चिकन मार्केट में स्वच्छता नहीं, जांच दल ने लगाई फ टकार
04-Mar-2021 9:02 PM 39
  चिकन मार्केट में स्वच्छता नहीं, जांच दल ने लगाई फ टकार

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

कोण्डागांव, 4 मार्च।  खाद्य व औषधि प्रशासन, पशु चिकित्सा, नापतौल विभाग, नगरपालिका की संयुक्त टीम ने 4 मार्च को जिला मुख्यालय में संचालित चिकन मार्केट, चौक-चौराहों पर स्थित दुकानों की जांच की गई। इस दौरान जांच दल को दुकानों के आस-पास सफाई नहीं मिली। जिस पर जांच दल के अधिकारियों ने दुकान संचालकों को कड़ी फ टकार लगाई, साथ ही नगर पालिका से समन्वय कर 2 दिन के भीतर व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिए। इसके अतिरिक्त 7 दिवस के भीतर सभी संचालकों व उनमें कार्यरत कर्मचारियों का मेडिकल फि टनेस प्रमाण पत्र खाद्य व औषधि प्रशासन में प्रस्तुत करना पड़ेगा।

 जांच दल ने मार्केट क्षेत्र में पशुओं से संभावित संक्रामक बीमारियों से लोगों की रक्षा करने के लिए पशु चिकित्सा विभाग से समन्वय कर चिकन मार्केट में कुक्कुट, बकरे आदि के रूटीन स्वास्थ्य जांच की व्यवस्था पर विचार किए जाने का निर्णय लिया। जांच दल ने सभी चिकन, मटन, मछली दुकान संचालकों को निर्देशित किया कि, उनके द्वारा अपने दुकानों में ढक्कन युक्त डस्टबीन रखना अनिवार्य होगा। जिससे मार्केट से निकलने वाले अपशिष्टों को एक जगह इक_ा किये जा सके, साथ ही खाद्य अनुज्ञप्ति को दुकान में प्रदर्शित करना भी अनिवार्य होगा। आने वाले दिनों में नियमों का उल्लंघन पाए जाने पर नियमानुसार कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

जांच दल में जिला खाद्य व औषधि अधिकारी डोमेन्द्र धु्रव, सहायक संचालक पशु चिकित्सा विभाग डॉ. सुरेंद्र नाग, जिला नापतौल अधिकारी मुनेश ठाकुर, नगरपालिका से शकील खान, राम, शैलेन्द्र भट्ट, संतोष शामिल रहे।

अन्य पोस्ट

Comments