रायगढ़

रायगढ़ स्टेडियम में रात्रिकालीन क्रिकेट देखते पी रहे शराब, बोतलों से पटा मैदान
05-Mar-2021 8:54 PM 78
रायगढ़ स्टेडियम में रात्रिकालीन क्रिकेट देखते पी रहे शराब, बोतलों से पटा मैदान

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
रायगढ़, 5 मार्च।
रायगढ़ शहर का स्टेडियम इन दिनों सुर्खियों में है, जिसका कारण फ्लड लाईट क्रिकेट मैच के दौरान देर रात तक यहां आने वाले कुछ दर्शक मैदान के बीचोंबीच शराब पीते हुए पूरे मैदान में चखना के कचरे के साथ-साथ बोतल फैलाकर माहौल को खराब करने में लगे हुए हैं। 

बीते चार दिनों से इस स्टेडियम में युवाओं की एक संस्था द्वारा फ्लड लाईट क्रिकेट प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है और पहले दिन से ही मैदान में आने वाले कुछ दर्शक बकायदा बीयर, अंग्रेजी व देशी शराब लेकर पहुंचते हैं और मैदान के बीचों-बीच शराब का सेवन करते हैं और इस दौरान बोतलों को मैदान में ही फेंककर चले जाते हैं।

मार्निंग वॉक में आने वाले बुजुर्ग, महिलाएं व युवक तथा बच्चे मैदान में पड़ी बोतलों को देखकर यह कहने से नहीं चूकते कि खेल का मैदान शराब खोरी का नया अड्डा बन गया है। प्रशासनिक अधिकारियों को चाहिए कि क्रिकेट मैच के दौरान ऐसी हरकत करने वाले दर्शकों पर कड़ी कार्रवाई करें, ताकि खेल का मैदान शराबियों से खराब न हो। 

ज्ञात हो कि बीते तीन दिनों से देर रात तक शराबखोरी करने वाले दर्शकों द्वारा फेंकी गई बोतलें तथा चखने के कचरे से अटा पड़ा मैदान को साफ करने के लिए कोई पहल भी नहीं हो रही है। ऐसे में वहां आने वाले खिलाडिय़ों तथा दर्शकों पर विपरीत प्रभाव पड़ रहा है।

इस संबंध में ‘छत्तीसगढ़’ ने स्टेडियम प्रभारी मुकेश चटर्जी से बात की तो उन्होंने भी इस बात को माना कि मैदान के भीतर शराबखोरी होती है और इस मामले में क्रिकेट के आयोजक को बता दिया गया है और उन्हें यह भी चेताया गया है कि मैदान के भीतर शराबखोरी को बंद करने के लिए पहल करें। मुकेश चटर्जी ने यह भी बताया कि उनके कहने के बाद आयोजकों ने माइक पर इसका प्रसारण भी किया, लेकिन दर्शक जेब में भरकर शराब लाते हैं, जिसे रोक पाना आसान नही हैं। 

अन्य पोस्ट

Comments