बस्तर

शहर के विकास कार्यों का जायजा
06-Mar-2021 8:39 PM 47
 शहर के विकास कार्यों का जायजा

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

जगदलपुर, 6 मार्च। जिला मुख्यालय जगदलपुर शहर के विकास कार्यों का निरीक्षण करने शनिवार को संसदीय सचिव व विधायक रेखचंद जैन, महापौर  सफीरा साहू, निगम अध्यक्ष  कविता साहू, कलेक्टर  रजत बंसल, पुलिस अधीक्षक  दीपक झा ने साइकिल में दौराकर शहर में चल रहे विकास कार्यों का निरीक्षण किया।

सर्वप्रथम मुक्तिधाम का निरीक्षण कर वहां की व्यवस्था को दुरुस्त करने के साथ मुक्तिधाम परिसर में पानी की व्यवस्था, लाईट की व्यवस्था, व अन्य व्यवस्था को दुरुस्त करने के निर्देश दिए। साथ ही इलेक्ट्रिक शव दाह गृह बनाने का स्थल चयन किया गया।

दलपत सागर के सौंदर्यीकरण कार्यों का निरीक्षण कर उसमें चल रहे कार्यों पर विधायक, महापौर कलेक्टर ने विस्तार से चर्चा कर चल रहे कार्यों में तेजी लाते तय सीमा में पूरा करने निर्देश दिए। इस अवसर पर एसडीएम जीआर मरकाम ,आयुक्त  प्रेम कुमार पटेल, कार्यपालन अभियंता पीडब्लूडी राजीव बतरा, एके दत्ता, आरटीओ  कौशल व संबधित अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

   इसके पश्चात विधायक, महापौर, कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने ईतवारी बाजार  में  मल्टीलेवल पार्किंग व दुकानों का निर्माण कार्य का निरीक्षण किए और निर्माण कार्य में योजनानुसार समय-सीमा तथा तेजी से कार्य पूर्ण करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

ज्ञात हो कि शहर के मुख्य बाजार के समीप बढ़ते यातायात दबाव के कारण इतवारी बाजार में मल्टीलेवल पार्किंग का निर्माण किया जा रहा है। साथ ही पार्किंग स्थल पर दुकानों का भी निर्माण कराया जाना है। साथ ही विधायक, महापौर और कलेक्टर ने नया बस स्टैंड परिसर का निरीक्षण कर बेतरतीब खड़े वाहनों को हटाने का कलेक्टर ने निर्देश दिया। बस स्टैंड में तय सीमा में बसें आकर बस स्टैंड में खड़ी हो, मनमाने ढंग से बसें परिसर में खड़ी नहीं हो, इसके लिए बस संचालकों, आरटीओ के अधिकारी और यातायात पुलिस को निर्देशित किए।

 साथ ही बस स्टैंड परिसर के अन्य कार्ययोजना के संबंध मे निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश दिए।

इसके अलावा 36 क्वाटर स्थल का एवं नेहरू मंच के सौदर्यीकरण का भी निरीक्षण किया।

अन्य पोस्ट

Comments