सरगुजा

आजादी के 74 साल बाद भी मूलभूत सुविधाओं से वंचित गांवों में श्रम मंडल अध्यक्ष ने लगाई चौपाल
07-Mar-2021 7:19 PM 37
  आजादी के 74 साल बाद भी मूलभूत सुविधाओं से वंचित गांवों में श्रम मंडल अध्यक्ष ने लगाई चौपाल

   शफी ने शीघ्र ही हैंडपंप, बिजली व मार्ग बनाने का भरोसा दिलाया   

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

अंबिकापुर, 7 मार्च। सूरजपुर जिले के ओडग़ी विकासखण्ड के दूरस्थ गांव कुप्पी, मझारी और जमड़ी जैसे गांव में आजादी के 74 साल बाद भी पानी, बिजली जैसी बुनियादी सुविधाओं से अछूता है। राज्य श्रम कल्याण मण्डल के अध्यक्ष शफी अहमद ने इन गांवों में चौपाल लगाकर लोगों की समस्याएं सुनी और मौके पर ही ग्रामीणों की समस्याओं का निराकरण किया।

ग्रामीणों के बुलावे पर भटगांव विधानसभा के गांवों में पहुंचे श्रम कल्याण मंडल अध्यक्ष शफी अहमद को ग्रामीणों ने बताया कि आठ किलोमीटर वन भूमि की वजह से गांव तक पहुंचने का रास्ता नहीं है। साल के 7 महीने समूचा क्षेत्र पहुंचविहीन हो जाता है। गांव में आज तक बिजली नहीं आई। मझारी,कुप्पी और जमडी पारा में एक भी हैंडपंप नहीं है। समूचे बस्ती के लोग ढोढ़ी का पानी पीने विवश हैं।

श्रम कल्याण मंडल अध्यक्ष शफी अहमद ने मौके से ही पीएचई के उच्च अधिकारियों से बात कर हैंडपंप लगाने कहा। अधिकारियों ने तीनों बस्तियों में 10 दिन के अंदर एक एक हैंडपंप लगाने का आश्वासन दिया है। विद्युत विभाग के अधिकारियों ने शीघ्र सर्वे कर विद्युतीकरण करने और वन विभाग के पीसीसीएफ ने वन मार्ग पर सडक़ और पुलिया हेतु परीक्षण कराने का भरोसा दिलाया। ग्रामीणों ने गांव में उप स्वास्थ्य केन्द्र खोले जाने और प्रत्येक आश्रित गांवों में सोसायटी खोलने की मांग रखी।

इस अवसर पर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी भैयाथान के अध्यक्ष रावेंद्र प्रताप सिंह, प्रदेश कांग्रेस सचिव अखिलेश प्रताप सिंह, संजय यादव, संतोष सारथी, नूर आलम, जनपद सदस्य नमस्ते सिंह, संतोष गुप्ता,अजय प्रताप सिंह,विकास जयसवाल, जितेंद्र जयसवाल,नीटू गोयल, रंगीला देवांगन, सरपंच जगमोहन सिंह, विकास गुप्ता, जितेंद्र मिश्रा, उपस्थित थे।

अन्य पोस्ट

Comments