कोण्डागांव

विधायक संतराम के हाथों बांसकोट उप तहसील कार्यालय का उद्घाटन
07-Mar-2021 8:46 PM 40
 विधायक संतराम के हाथों बांसकोट उप तहसील कार्यालय का उद्घाटन

   कलेक्टर समेत अन्य जनप्रतिनिधि कार्यक्रम में हुए शामिल   

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

कोण्डागांव, 7 मार्च। जिले के विकासखंड बड़ेराजपुर के ग्राम पंचायत बांसकोट में 7 मार्च को नवनिर्मित उपतहसील बाँसकोट कार्यालय का विधायक केशकाल व उपाध्यक्ष बस्तर विकास प्राधिकरण संतराम नेताम ने शुभारंभ किया। इस दौरान कलेक्टर पुष्पेंद्र कुमार मीणा व अन्य प्रतिनिधि भी शामिल हुए।

 इस अवसर पर विधायक नेताम ने कहा कि, उपतहसील बन जाने से बांसकोट के लोगों को अब सारी शासकीय सुविधाओं के लिए उपतहसील का लाभ प्राप्त होगा। साथ ही उन्होंने लोगों को शासन की योजनाओं का लाभ हर व्यक्ति को लेने के लिए सामने आना चाहिए। शासन की योजनाओं के साथ आपकी सभी समस्याओं को शासन तक पहुंचा कर उन्हें हल करने के लिए विधायक तुंहर द्वार व संत मित्र जैसे प्रयास किए जा रहे हैं। आप सभी खूबचंद बघेल योजना हाट बाजार क्लीनिक योजना विकलांग पेंशन आदि छत्तीसगढ़ शासन की योजनाओं का लाभ अवश्य उठाएं। इस अवसर पर उन्होंने बाँसकोट में पंचायत भवन निर्माण व बांसकोट की बांसकोट प्रीमियर लीग क्रिकेट खिलाडिय़ों को 1 लाख रुपए प्रदान करने की घोषणा की। साथ ही कहा कि, जल्द ही सहकारी बैंक व अन्य आवश्यकताओं को पूर्ण किया जाएगा।

इस अवसर पर कलेक्टर ने कहा कि, राजस्व की संस्थागत इकाइयों के किसी स्थल पर स्थापित होने से विकास का रास्ता अग्रसर होता हैं ऐसे में उपतहसील स्थापना के बाद यहां रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे और शासन-प्रशासन व जनता के बीच एक कड़ी के रूप में यह उपतहसील कार्य करेगा। जिससे अब लोगों को अपने प्रशासकीय कार्य जैसे आय-जाति प्रमाण पत्र आदि के लिए व अपनी समस्या के निदान के लिए मुख्यालय तक आने की आवश्यकता नहीं है। वे अपनी समस्याओं को उप तहसील कार्यालय के माध्यम से प्रशासन तक पहुंचा सकते हैं। जहां उनका जल्द से जल्द निराकरण किया जाएगा।

ज्ञात हो कि, 27 जनवरी को कोंगरा में आयोजित आमसभा में राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बांसकोट को उप तहसील बनाने की घोषणा की है। इस 85 हजार की जनसंख्या वाले इस उप तहसील को 22 हल्कों में विभाजित किया जाएगा।

 कार्यक्रम में अध्यक्ष जनपद पंचायत बडेराजपुर प्रेमशिला मंडावी, उपाध्यक्ष श्यामा साहू, जिला सदस्य प्रमिला मरकाम, सरपंच बाँसकोट डुडीराम मरकाम, उपाध्यक्ष लैम्प्स बाँसकोट रामकुमार कश्यप, नरेंद्र जैन, कमलेश ठाकुर, ज्ञान दास कोर्राम, सोहन राठौर, पूर्व सरपंच शीतल नाग, सियाराम राम मरकाम, राजेश साहू, मनोज नाग, बसंत सार्दुल, बिन्दा मेश्राम सहित अन्य जनप्रतिनिधि व बाँसकोट के निवासी उपस्थित रहे।

अन्य पोस्ट

Comments