कोरिया

अप्रैल में कई दिन बंद रहेंगे बैंक
01-Apr-2021 7:12 PM (26)
अप्रैल में कई दिन  बंद रहेंगे बैंक

बैकुंठपुर, 1 अप्रैल। मार्च माह के अंतिम दिनों से बैंकों में अवकाश रहा। इस बीच  30 मार्च को बैंक खुले और दूसरे दिन 31 मार्च को क्लोजिंग के चलते उपभोक्ताओं के काम नहीं हुए और चालू माह का पहला दिन 1 अप्रैल को बैकों में वार्षिक लेखाबंदी के चलते आम उपभोक्ताओं के लिए बैंक बंद रहेंगे। इसके दूसरे दिन 2 अपै्रल को गुड फ्राईडे अवकाश के चलते बैंक बंद रहेंगे। इसके बाद 3 अप्रैल शनिवार को बैंक खुलेंगे जिसके दूसरे दिन 4 अपै्रल को रविवार अवकाश के कारण बैंक बंद रहेंगे। अपै्रल माह में बैंकों में कई दिन अवकाश के कारण उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

जानकारी के अनुसार आगामी 10 अपै्रल को माह का दूसरा शनिवार के चलते बैंक बंद रहेंगे इसके दूसरे दिन 11 अपै्रल रविवार अवकाश है। इसके तीन दिन बाद 14 अपै्रल को अंबेडकर जयंती के कारण अवकाश रहेगा। इसके बाद 18 अपै्रल रविवार अवकाश तथा 21 अपै्रल को रामनवमीं के अवकाश के कारण बैंक बंद रहेंगे। आगामी 24 अपै्रल को माह का चौथा शनिवार तथा इसके दूसरे दिन 25 अपै्रल को रविवार का अवकाश पडऩे के कारण बैंक बंद रहेंगे।

इस तरह चालू अपै्रल माह में बैंकों में कई दिनों के अवकाश के कारण बैंकिंग कार्य बंद रहेंगे, जिसका असर उपभोक्ताओं पर पड़ेगा। 

अन्य पोस्ट

Comments