दुर्ग

9 दिनों का सख्त लॉकडाउन शुरू, बाजारों में पसरा सन्नाटा
07-Apr-2021 4:48 PM (46)
9 दिनों का सख्त लॉकडाउन शुरू,  बाजारों में पसरा सन्नाटा

नियमों के उल्लंघन पर वसूला गया जुर्माना 

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
दुर्ग, 7 अप्रैल।
दुर्ग जिला में कोरोना संक्रमण की चैन तोडऩे मंगलवार से 9 दिनों का पूर्ण लाकडाऊन प्रभावशाली  हो गया। यह लाकडाऊन 14 अप्रैल तक चलेगा। जिले में लॉकडाउन का आज पहला ही दिन था।   जिसका असर सुबह से ही दिखना शुरू हो गया।

सुबह से ही इंदिरा मार्केट के अलावा शहर के सारे महत्वपूर्ण बाजारों में पूरी तरह से सन्नाटा पसरा रहा वहीं शहर के सारे महत्वपूर्ण चौक-चौराहों पर पुलिस की टीम मॉनिटरिंग करती रही। दुर्ग शहर के पटेल चौक, ग्रीन चौक, राजेन्द्र पार्क चौक, महाराजा चौक आदर्श नगर और पुलगांव चौक में पुलिस द्वारा तगड़ी नाकेबंदी की गई थी। आवश्यक कारण बताने के बाद ही लोगों शहर की ओर प्रवेश दिया गया। बेवजह घूमते लोगों पर पुलिस ने सख्ती बरती। ऐसे लोगों से पुलिस द्वारा जुर्माना वसूला कर उन्हें घर वापसी की समझाइश दी गई। लाकडाऊन के दौरान  पुलिस एवं निगम की मोबाइल टीम पूरे शहर भर में घूम-घूम कर यह देख रही है कि कहीं लॉकडाउन का उल्लंघन तो नहीं हो रहा लेकिन नागरिकगण स्वत: स्फूर्त कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने की दिशा में भागीदारी निभाने घर से नहीं निकल रहे हैं। केवल मेडिकल इमरजेंसी, टेस्टिंग, वैक्सीनेशन के लिए ही लोग बाहर निकल रहे हैं। 

दवा दुकानों, चश्मा दुकान को छोडक़र अन्य सभी दुकाने बंद है। उल्लेखनीय है कि जिला प्रशासन ने 4 दिन पूर्व लॉक डाउन लगाने का निर्णय लिया था ताकि लोग आवश्यक सामानों की खरीद कर लें। इसके अलावा कंट्रोल रूम में हेल्पलाइन नंबर दिए हैं एवं निगम की टीम चारों ओर स्थिति पर नजर रखी हुई है। कलेक्टर ने निर्देश दिए हैं कि जरूरतमंदों को किसी तरह से दिक्कत ना हो यह सुनिश्चित करें।
 

अन्य पोस्ट

Comments