दुर्ग

कोरोना उपचार के लिए दुर्ग को आपदा राशि जारी करें सीएम- संतोष सोनी
08-Apr-2021 10:22 PM (32)
कोरोना उपचार के लिए दुर्ग को आपदा राशि जारी करें सीएम- संतोष सोनी

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
दुर्ग, 8 अप्रैल। 
जिला भाजपा उपाध्यक्ष संतोष सोनी ने मुख्यमंत्री, स्वास्थ मंत्री, गृहमंत्री व दुर्ग विधायक को पत्र मेल करके मांग की है कि दुर्ग में कोरोना महामारी से मौत को आपदा मानते हुए राज्य सरकार विशेष आपदा फण्ड प्रदान करें। 

उन्होंने जारी विज्ञप्ति में कहा है कि वर्तमान में दुर्ग जिला में कोरोना संक्रमण से लगातार मौतें हो रही हैं व सैकड़ों गरीब व मध्यमवर्गीय मरीजों को उचित इलाज की सरकारी सुविधा उपलब्ध नहीं हो पा रही है। सरकारी अस्पतालों में पर्याप्त बिस्तर, ऑक्सिजन व वेंटिलेटर के अभाव में उक्त वर्ग के मरीजों की जान पर संकट आ पड़ा है।  आज की स्थिति में दुर्ग जिला में युद्ध स्तर पर सरकारी अस्पतालों में चिकित्सा व्यवस्था में गुणात्मक परिवर्तन करने की आवश्यकता है। ऐसी स्थिति को आपदा मानते हुए इसके लिए राज्य सरकार के द्वारा दुर्ग जिला प्रशासन को तत्काल उचित व पर्याप्त इमरजेंसी फण्ड की राशि उपलब्ध कराना चाहिए।

संतोष सोनी ने मांग की है कि बड़े भवनों का अधिग्रहण कर उनमें बेड, पंखा, कूलर, की पर्याप्त व्यवस्था, कचांदुर स्थित चंदूलाल मेडिकल कॉलेज को फिर से पुनस्र्थापित किया जाए।  चिकित्सकों की पर्याप्त संख्या में व्यवस्था करें, जरूरत पडऩे पर मेडिकल कॉलेज के वरिष्ठ छात्रों को नियुक्त करें। नर्सिंग स्टॉफ व अन्य हॉस्पिटल स्टाफ की पर्याप्त संख्या में नियुक्ति करें साथ ही पर्याप्त संख्या में वेंटिलेटर व ऑक्सीजन मशीन की भी व्यवस्था करें।

महंगी दवाओं के फ्री वितरण की पर्याप्त व्यवस्था करें एवं जिले के समस्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में पर्याप्त संख्या कोरोना जांच व साथ ही आईसीएमआर द्वारा निर्देशित प्रारंभिक उपचार की दवाओं के फ्री वितरण की व्यवस्था भी करें।  
 

अन्य पोस्ट

Comments