दुर्ग

मंत्रालय और पुलिस में नौकरी के नाम पर 20 लाख की ठगी, बीएसपी कर्मी गिरफ्तार
09-Apr-2021 12:58 PM (35)
मंत्रालय और पुलिस में नौकरी के नाम पर 20 लाख की ठगी, बीएसपी कर्मी गिरफ्तार

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
भिलाई नगर, 9 अप्रैल।
मंत्रालय और पुलिस में नौकरी लगाने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले को नंदिनी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने बेरोजगारों से नौकरी लगाने के नाम पर अब तक 20 लाख रूपये हड़पे हैं।  

मामला दुर्ग के थाना नंदिनी नगर का है, आरोपी बड़े नेता, मंत्री और अधिकारियों से पहचान बताकर सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर दुर्ग जिले के बेरोजगारों को ठगता रहा है। 

पुलिस के मुताबिक 8 अप्रैल को प्रार्थी संतोष साहू निवासी बागडुमर ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि भीमराज साहू निवासी रिसाली थाना नेवई जो बीएसपी में अटैंडेंट कम टेक्निशियन के पद में नौकरी करता है। उसके द्वारा बड़े-बड़े अधिकारियों, विधायक, मंत्री से पहचान होना बताकर नौकरी लगाने का झांसा दे ठगी की गयी है। आरोपी ने यामिनी साहू को पुलिस विभाग में आरक्षक के पद पर लगाने हेतु 3 लाख 10 हजार रूपये एवं गोर्वधन साहू की पत्नी रेशमा साहू को मंत्रालय में डाटा आपरेटर पद पर लगाने हेतु 3 लाख 50 हजार रूपये तथा अन्य कुछ लोगों से बीएसपी में गेट पास बनाने के लिए 5 हजार रूपये, जेल प्रहरी की नौकरी के लिए 2 लाख रूपये, वार्ड ब्वॉय की नौकरी जिला अस्पताल में लगाने 50 हजार रूपये, चपरासी पद के लिए 1 लाख रूपये तथा पटवारी पद के लिए 4 लाख रूपये सहित कुल 20 लाख रूपये लिये गये हैं। 

प्रार्थी एवं अन्य लोगों के द्वारा पैसा वापस मांगने पर उसने अपने भारतीय स्टेट बैंक का कोरा चेक देकर उन्हें झांसा में लिया। रकम वापस नहीं करने पर भीमराज के खिलाफ धोखाधड़ी के संबंध में रिपोर्ट दर्ज कराई गयी। प्रकरण के आरोपी भीमराज साहू को हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर उसने अपराध घटित करना स्वीकार किया।

अन्य पोस्ट

Comments