दुर्ग

पॉजिटिव मरीजों को कहीं भी भटकना न पड़े-वोरा
09-Apr-2021 6:55 PM (24)
पॉजिटिव मरीजों को कहीं भी भटकना न पड़े-वोरा

विधायक ने ली स्वास्थ्य विभाग की बैठक

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
दुर्ग, 9 अप्रैल।
लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के कारण जिले में 9 दिन के लिए लगाए गए सख्त लॉक डाउन के पहले दिन विधायक अरुण वोरा ने सीएमएचओ डॉ गंभीर सिंह ठाकुर एव स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ कोविड संक्रमण की वर्तमान वस्तुस्थिति की समीक्षा की। 

उन्होंने अधिकारियों से कहा कि लगातार कोविड पॉजिटिव मरीजों के परिजनों द्वारा अव्यवस्था की शिकायतें की जा रही है। भर्ती मरीजों की खोज खबर लेने की सुविधा नहीं है होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों ने हेल्प लाईन नंबर नहीं उठाए जाने की शिकायत की है।

अधिक से अधिक आक्सीजन बेड, आईसीयू बेड एवं टेस्टिंग किट की व्यवस्था की जाए. आरटीपीसीआर टेस्ट की रिपोर्ट आने में देरी से मरीजों की स्थिति बिगड़ रही है ज्यादा से ज्यादा रैपिड टेस्ट कराया जाए एवं लक्षण दिखते ही पॉजिटिव मान कर तत्काल उपचार शुरू किया जाए.

महापौर धीरज बाकलीवाल ने आइसोलेशन बेड बढ़ाने एवं जिला चिकित्सालय को आइसोलेशन सेंटर के रूप में परिवर्तित करने का सुझाव दिया। 
स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि 1 से 5 अप्रैल तक जिले में 18246 सैम्पल लिए गए थे जिसमें से 4981 की रिपोर्ट पॉजिटिव है और 2500 लोगों की रिपोर्ट आनी बाकी है. वर्तमान में निजी अस्पतालों में 252 आक्सीजन बेड, 217 आईसीयू सहित कुल 512 बिस्तर कोविड इलाज हेतु उपलब्ध हैं।

इसके अलावा शासकीय जिला अस्पताल, शंकराचार्य एवं कचंदुर मेडिकल कालेज में कोविड केअर सेंटरों में बिस्तरों की संख्या में वृद्धि की जा रही है. *इस दौरान कमिश्नर हरेश मंडावी,सिविल सर्जन पी बालकिशोर,डॉ अर्चना चौहान, पीयूली मजूमदार, सी बी एस बंजारे एल्डरमैन अंशुल पांडेय,सुमित वोरा, संदीप वोरा, आयुष शर्मा, गौरव उमरे मौजूद थे। 
विधायक वोरा ने लॉक डाउन की स्थिति का जायजा लेने शहर का दौरा किया एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के माध्यम से लोगों से घरों में रहने की अपील की ।   
 

अन्य पोस्ट

Comments