दन्तेवाड़ा

साप्ताहिक बाजार बंद, बाकी सभी दुकानें खुली रही, जताई नाराजगी
11-Apr-2021 9:19 PM (37)
साप्ताहिक बाजार बंद, बाकी सभी दुकानें खुली रही, जताई नाराजगी

   ग्रामीण इलाके के सब्जी कारोबारी रहे परेशान    

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

बचेली, 11 अप्रैल।  बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए एसडीएम द्वारा प्रत्येक बुधवार व रविवार को साप्ताहिक बाजार के साथ-साथ सभी दुकानों व प्रतिष्ठानों को बंद करने का आदेश दिया था। लेकिन आज 11 अप्रैल, रविवार को सिर्फ साप्ताहिक बाजार को बंद रखा बाकि स्थायी दुकानें खुली रही। जिससे ग्रामीण इलाकों से सब्जी विक्रेताओं को काफी दिक्कतें आई है, इस फैसले को लेकर सब्जी विक्रेताओं में नाराजगी देखी गई।

सब्जी कारोबारियों का कहना था कि जब सारी दुकानें खुली हुई है हम सब्जी वालों को क्यों बंद किया गया है। हमारी सब्जियां सड़ कर खराब हो जायेगी, हमारा नुकसान होगा। रविवार के दिन इस तरह के बंद के बारे में ग्रामीण क्षेत्रों से अपनी सब्जी बेचने आने वाले ग्रामीणों को इस बारे में कोई जानकारी नहीं थी। नगर में सभी दुकानें खुली रही, किराना, कपड़ा, पान दुकान से लेकर शराब, मटन, दुकान, मन्हारी, ऑटो दुकान यहां तक बसों में भी लोग भर-भर कर सफर करते रहे। दुर्ग, रायपुर, बिलासपुर जहां संक्रमितों की संख्या ज्यादा है वहां से लगातार बसें आ रही हंै, इनमें किसी तरह की नियमों का पालन नहीं हो रहा है। बाहरी जिलों से आ रहे लोगों को किसी प्रकार की चेकिंग नहीं हो रही है। ऐसे में सिर्फ सब्जी बाजार को बंद रखने से इनमें प्रशासन के प्रति नाराजगी थी।

जनप्रतिनिधियों ने भी कहा कि दूर-दराज से ग्रामीण क्षेत्र के विक्रेता सब्जी बेचने यहां आते है, कुछ घंटों में सब्जी बेचकर चले जाते हैं। सभी दुकानें खुली रहना और सिर्फ इनको बंद रखना यह सही नहीं था। प्रशासन को इन्हें दूर-दूर कर सामाजिक दूरी के पालन के साथ सब्जी विक्रेताओ को व्यवस्थित करना चाहिए। ये वे लोग है जो प्रतिदिन बेचकर कमाई करते हंै, इससे इनका घर परिवार का पोषण हेाता है, इनकी हरी सब्जियां खराब होगी और नुकसान झेलना पड़ेगा। जनप्रतिनिधियों ने प्रशासन से मांग की है कि आगामी बुधवार को भी सभी दुकानें बंद की घोषणा है, ऐसे में इन सब्जी विक्रेताओं को दूर-दूर कर व्यवस्थित किया जाये ताकि इनका नुकसान न हो।

 गौरतलब है कि बचेली नगर में भी लागतार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है, इसलिए पालिका कार्यालय में एसडीएम प्रकाश भारद्वाज द्वारा प्रत्येक बुधवार व रविवार को पेट्रोल पंप, मेडिकल स्टोर्स, गैस एजेंसी, दुग्ध दुकानों को छूट देते हुए सभी व्यापारिक प्रतिष्ठानों व दुकानों को बंद करने का फैसला किया गया।

साथ ही पुलिस व पालिका प्रशासन नगर में बिना मास्क घूमने वालों पर कार्रवाई कर रही है। 

अन्य पोस्ट

Comments