रायपुर

केन्द्र के 70 वेंटिलेटर तो खराब थे, जिन्हें ठीक कर उपयोग में लाया जा रहा-सिंहदेव
12-Apr-2021 5:32 PM (60)
केन्द्र के 70 वेंटिलेटर तो  खराब थे, जिन्हें ठीक कर उपयोग में लाया जा रहा-सिंहदेव

सुनील सोनी के आरोपों का जवाब

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

रायपुर, 12 अप्रैल। केन्द्र द्वारा उपलब्ध कराए गए 230 वेंटिलेटर का उपयोग नहीं करने के सांसद सुनील सोनी के आरोप पर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने वस्तु स्थिति स्पष्ट की है। उन्होंने कहा कि केन्द्र से प्राप्त वेंटिलेटर में से 70 तो खराब थे, जिनमें से 66 को मरम्मत कर उपयोग में लाया जा रहा है।

उन्होंने सुनील सोनी के बयान पर राज्य में कोरोना की परिस्थति पर सुझाव और केंद्र सरकार से सहायता दिलवाने के विचार का स्वागत किया है। इसके साथ ही वेंटिलेटर के उपयोग पर उन्होंने प्रश्न उठाया है जिस विषय में यह जानकारी में साझा करना चाहता हूं कि केंद्र सरकार से प्राप्त वेंटिलेटर्स में 70 वेंटिलेटर खराब स्थिति में थे, जिनमें 66 की मरम्मत करवाकर उन्हें उपयोग में लिया जा रहा है, और केवल 4 वेंटिलेटर ही मरम्मत के लिए शेष हैं।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार के वेंटिलेटर, भेल से प्राप्त 160 वेंटिलेटर व अन्य संस्थानों से प्राप्त वेंटिलेटर को मिलाकर करीब 514 वेंटीलेटर का उपयोग वर्तमान में छत्तीसगढ़ में किया जा रहा है। उन्होंने उम्मीद जताई कि यह बात उनके संज्ञान में होगी कि प्राप्त सभी वेंटीलेटर आवश्यकता अनुसार अलग-अलग जिलों में उपयोग में लिए जा रहे हैं।

सिंहदेव ने इसके अतिरिक्त यदि सांसद श्री सोनी के पास कोई विशेष जानकारी उपलब्ध है, जिसके विषय में विभाग अभी तक अवगत नहीं है तो कृपया वे ऐसी जानकारी हमसे साझा करने का कष्ट करें जिससे वह जानकारी व्यवस्था को बेहतर बनाने में सहायक होगी।

अन्य पोस्ट

Comments