महासमुन्द

लॉकडाउन के लिए व्यवस्था करने बाजार में उमड़ी भीड़- सोशल डिस्टेेंस गायब
12-Apr-2021 6:57 PM (30)
लॉकडाउन के लिए व्यवस्था करने बाजार  में उमड़ी भीड़- सोशल डिस्टेेंस गायब

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
महासमुंद, 12 अप्रैल।
आज भी सुबह 6 बजे से ही बाजार में मेले की तरह भीड़ लगी रही। लॉकडाउन के 8 दिनों के स्टॉक लेने के चलते लोगों में खरीदी को लेकर होड़ मची रही और कोरोना का दंश भूलकर लोग खरीदी करते रहे।

 हालांकि अधिकतर लोगों ने मास्क जरूर पहना था, लेकिन बाजार में सोशल डिस्टेंसिंग का कहीं भी पालन नहीं किया गया। 
कल रविवार को भी सब्जी बाजार के साथ-साथ अन्य बाजारों में भी खूब चहल-पहल रही। मालूम हो कि जिले में पिछले दो दिनों में कोरोना संक्रमण के 1000 से भी ज्यादा मामले मिले हैं। इसके बाद जिला प्रशासन ने 14 अप्रैल से जिले में लॉकडाउन करने की घोषणा की। 

घोषणा की सूचना लोगों को मिलते ही कल रविवार को आवश्यक वस्तुओं की खरीदी के लिए नगर में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। कल 13 तारीख तक दुकानें सुबह 6 से दोपहर 3 बजे तक ही खुलेंगी। शनिवार रात को लॉकडाउन किए जाने की घोषणा हुई और उसके बाद रविवार सुबह से ही लोग बाजार में भीड़ के रूप में उमड़ पड़े।

थोक सब्जी व्यापारी संघ के अध्यक्ष संतोष चंद्राकर ने बताया कि कल रविवार को यहां लगभग 30 लाख रुपए से अधिक का व्यापार हुआ है। आज भी इतनी ही व्यापार की आशा है। जिला मुख्यालय के आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों के व्यवसायी किराना सामान खरीदने थोक दुकानों में पहुंचे, और ऑटो, छोटा हाथी व अन्य वाहनों में बड़ी तादाद में सामान खरीदकर ले जाते रहे। 

 

अन्य पोस्ट

Comments