दुर्ग

विधायक वोरा ने मुख्यमंत्री को दिया धन्यवाद
12-Apr-2021 7:08 PM (19)
विधायक वोरा ने मुख्यमंत्री  को दिया धन्यवाद

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
दुर्ग, 12 अप्रैल।
वरिष्ठ कांग्रेस विधायक अरुण वोरा ने कोरोना महामारी से निपटने के लिए किए गए फैसलों के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को धन्यवाद दिया है। वोरा ने कहा कि कोरोना पीडि़तों के लिए आवश्यक रेमडेसीवीर इंजेक्शन की पर्याप्त सप्लाई करने की दिशा में अफसरों की टीम हैदराबाद और महाराष्ट्र भेजने और ऑक्सीजन की पर्याप्त उपलब्धता बढ़ाने के लिए उच्चाधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं।

 इसके अलावा दुर्ग सहित प्रदेश के 6 शहरों में विद्युत शवदाह गृह स्थापित करने का निर्णय लिया गया है। कोरोना महामारी के कारण उपजे हालात में इन फैसलों से राज्य की जनता को राहत मिलेगी।  

वोरा ने कहा कि आक्सीजन बेड की कमी की समस्या सभी प्रभावित जिलों में है। इसे ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री महोदय ने प्रदेश के सभी आक्सीजन प्लांट में उत्पादित आक्सीजन का 80 फीसदी हिस्सा अस्पतालों में सप्लाई करने कहा है। मुख्यमंत्री का यह आदेश कोरोना के गंभीर मरीजों को काफी राहत देगा। पर्याप्त संख्या में आक्सीजन बेड की व्यवस्था हो सकेगी जिससे मरीजों की जान बचाई जा सकेगी।इसी तरह प्रदेश में जल्दी ही चार और जिलों में आरटीपीसीआर टेस्ट की सुविधा शुरू करने और रोजाना सेम्पल जांच की संख्या बढऩे के साथ ही जांच रिपोर्ट भी जल्दी मिलने से कोरोना नियंत्रण में मदद मिलेगी। वोरा ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोरोना के इलाज को डॉ. खूबचंद बघेल स्वास्थ्य सहायता योजना से सम्बद्ध करने कहा है। बिलासपुर जिले में इसकी शुरुआत भी हो गई है। 

अन्य जिलों में भी इसकी शुरुआत होगी जिससे मरीजों को इलाज के खर्च से राहत मिलेगी। इसके अलावा रायपुर, बिलासपुर और दुर्ग में ऑक्सीजन और आईसीयू सुविधा वाले बिस्तरों और वेन्टीलेटर की संख्या बढ़ाने के निर्देश भी दिए गए हैं। आपदा मोचन निधि से 50 करोड़ रुपए की मंजूरी देने से जांच, नए लैब की स्थापना, कोविड अस्पतालों में आवश्यक सुविधा उपलब्ध कराने के लिये किया जाएगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के इन निर्देशों से कोरोना नियंत्रण में राहत मिलेगी। शीघ्र ही प्रदेश को कोरोना मुक्त किया जा सकेगा। 

 

अन्य पोस्ट

Comments