दन्तेवाड़ा

दंतेवाड़ा में कोविड टीकाकरण रुका
12-Apr-2021 9:18 PM (28)
  दंतेवाड़ा में कोविड टीकाकरण रुका

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

 दंतेवाड़ा, 12 अप्रैल। दक्षिण बस्तर दंतेवाड़ा जिले में कोविड-19 के संक्रमित रोगियों की संख्या में इजाफा हो रहा है ।वही जिला प्रशासन दी भी संक्रमण रोकने हर संभव कदम उठा रहा है।

 इसी कड़ी में सोमवार को अनेक ग्राम पंचायतों के ग्रामीणों को कोविड रोधी वैक्सीन की कमी के चलते टीकाकरण नहीं किया जा सका। उल्लेखनीय है कि कुआकोंडा विकासखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत गढ़मिरी के ग्रामीण कोविड टीकाकरण हेतु वाहन का इंतजार कर रहे थे। जबकि जिले में कॉविड वैक्सीन पर्याप्त संख्या में नहीं था। इसके चलते अनेक ग्राम पंचायतों के ग्रामीणों का कोई टीकाकरण सोमवार को रोक दिया गया।

 शीघ्र पहुंचेगी वैक्सीन की खेप

 इस गंभीर मुद्दे पर कलेक्टर दीपक सोनी ने कलेक्टर दीपक सोनी ने छत्तीसगढ़ को बताया कि जिले में कोविड टीकाकरण जारी है। कोविड वैक्सीन की संख्या कम है। समीपवर्ती बस्तर जिले से वैक्सीन की मांग की गई है। कोविड वैक्सीन की आपूर्ति शीघ्र हो जाएगी।

 कोविड वैक्सीन अपर्याप्त

 इस विषय में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ वीरेंद्र ठाकुर ने छत्तीसगढ़ को बताया कि हमारा लक्ष्य प्रतिदिन तीन हजार नागरिकों का कोविड टीकाकरण करने का है। सोमवार को कोविड वैक्सीन की संख्या में कमी आ गई थी। इसके चलते कुछ गांव में टीकाकरण को रोका गया।

अन्य पोस्ट

Comments