दन्तेवाड़ा

सामूहिक टीकाकरण व विशेष अवकाश देने ईडी को सौंपा ज्ञापन
13-Apr-2021 9:36 PM (20)
 सामूहिक टीकाकरण व विशेष अवकाश देने ईडी को सौंपा ज्ञापन

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

बचेली/ किरंदुल, 13 अप्रैल।  एनएमडीसी किरंदुल परियेाजना में कार्यरत मेटल माईन्स वर्कर्स यूनियन  द्वारा परियोजना के कर्मचारियो एवं ठेका श्रमिको को सामूहिक टीकाकरण कराने एवं टीकाकरण पश्चात विशेष अवकाश प्रदान करने की मंाग को लेकर अधिशासी निदेशक को ज्ञापन सौपा गया।

 यूनियन तदर्थ समिति के अध्यक्ष पीएल साहु व सचिव एके सिंह ने बताया कि किंरदुल नगर में दिन प्रतिदिन कोविड महामारी बढ़ रही है, राज्य प्रशासन की नीति के अनुसार कोविड 19 टीकाकरण ही एक बचाव है। फलस्वरूप सामूहिक टीकाकरणा अभियान वर्तमान में 45 वर्ष या अधिक के कर्मचारी व उनके आश्रितो के लिए किंरदुल काम्पलेक्स जारी है, जिसे भविष्य में सभी आयुवर्ग के कर्मचारियो व आश्रितो के लिये लागू करने से कोविड संक्रमण के रोकथाम हेतु उचित कदम होगा। यह भी देखा गया है कि इस टीकाकरण के पश्चात अधिकतर कर्मियो को बुखार, शारीरिक दर्द, कमजोरी हो रही है, जिससे चाहकर भी कर्मचारी टीकाकरण के लिए उदासीन है।

इसी कोविड टीकाकरण के प्रति कर्मचारियो को प्रोत्साहित करने की दृष्टिकोण से यूनियन मंाग करती है कि टीकाकरण कराने वालेे कर्मियो एवं ठेका श्रमिको केा टीकाकरण या दूसरी कार्यदिवस के दिन विशेष अवकाश प्रदाय कियेा जाये। अन्य सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम अपने कर्मियो को विशेष अवकाश प्रदान किया जा रहा है, जिसे अपने निगम में भी लागू किया जाना चाहिए।

अन्य पोस्ट

Comments