बलौदा बाजार

लॉकडाउन से एक दिन पहले बाजार में टूट पड़ी भीड़, दोगुना दाम में बिके सामान
13-Apr-2021 9:57 PM (39)
लॉकडाउन से एक दिन पहले बाजार में टूट  पड़ी भीड़, दोगुना दाम में बिके सामान

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
सरसीवां, 13 अप्रैल। 
जिले में 11 तारीख की शाम से 21 तारीख तक जारी लॉकडाउन का आदेश रविवार शाम 6 बजे से  प्रभावी हो गया है लॉकडाउन के पूर्व रविवार के दिन भर बाजारों में आवश्यक वस्तुओं की खरीदारी के लिए फिर से लोगों की भीड़ रही लगातार शिकायतों के बावजूद इस दौरान जिम्मेदार अधिकारियों के द्वारा ध्यान न दिए जाने की वजह से यहां के व्यापारियों द्वारा 5 का राजश्री गुटका 10 बिका,  30 रु पाव मैं बिकने वाले तोता छाप गुड़ाखू का डिब्बा को 60 मैं व्यापारी खुलेआम बेचे। 

 इसी तरह 10 रु का टमाटर 20 रु बिका सारे सामान का दाम दोगुना कीमतों पर व्यापारियों द्वारा बिक्री किया गया आम जनता लॉक डाउन की अवधि बढ़ जाने के डर से ऊंचे दामों पर सामान खरीदते गए जिले में रविवार 11 तारीख शाम 6 बजे से लॉकडाउन प्रारंभ हो गया है लॉक डाउन 21 तारीख तक चलेगा इस दौरान जिला दंडाधिकारी द्वारा सभी दिशा निर्देशों को चिन्हित कर दिया गया है। तथा इनके सख्त पालन के लिए सभी विभागों को  निर्देशित किया जा चुका है क्षेत्र में आने वाले दिनों में फिर से कोरोना के मरीज बढऩे की आशंका है इसी कारण जिले में  कलेक्टर द्वारा  10 दिनों के लिए आदेशित कर ( लॉक डाउन) किया गया है। 

वही आने वाले दिनों में बेवजह घर से बाहर घूमने फिरने वाले लोगों पर पुलिस विभाग  सख्त नजर रख रही है  तथा ऐसे लोगों को पुलिस की तगड़ी कार्रवाई का सामना करना भी पड़ रहा है। यहां के कुछ किराना व्यापारियों द्वारा कल शाम 6 लाख डाउन का समय होने के बाद भी अपनी दुकान के कारोबार चालू रखा गया था जिसकी पुलिस को खबर लगते ही पुलिस थाना के थाना प्रभारी जी एस देशमुख ने अपने सदल बल सहित खुली हुई दुकानों में पहुंचकर समय अवधि में दुकान बंद करने के लिए सुझाव देते हुए जिला दण्डा अधिकारी के आदेश के तहत  तत्काल दुकानों को बंद करवाये। जिससे भीड़ भाड़ कुछ कम होते दिखे। संपूर्ण लॉकडाउन में  क्षेत्र की जनता का समर्थन मिला क्षेत्र के बिलाईगढ़ सीएससी के अंतर्गत प्रतिदिन कुछ न कुछ कोरोना पॉजिटिव मिल ही जा रहे हैं।

पिछले 8 अप्रैल से 11 अप्रैल के बीच बिलाईगढ़ सीएससी के अंतर्गत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भटगांव प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ,गोपालपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, सरसीवा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, गाताडीह  स्वास्थ्य केंद्रों के अंतर्गत  50 की संख्या से भी अधिक करोना पाजेटिव पाए गए है। क्षेत्र में दिनोंदिन कोरौना पॉजिटिव की संख्या बढ़ती नजर आ रही ह जिसके चलते बिलाईगढ़ स्वास्थ्य अधिकारी एस के खुटे से बात करने पर बताया कि कोरोना के बढ़ते हुए आक्रमकता को देखते हुए हमने अपनी तरफ से पूरी तैयारी कर ली है कोरौना को हराने के लिए हमारे स्वास्थ्य विभाग के सभी स्टाफ हरसंभव तैयार हैं।
 

अन्य पोस्ट

Comments