राजनांदगांव

स्वा. केंद्र सोमनी-एबीस ग्रुप कोरोना सेंटर का कलेक्टर ने किया निरीक्षण
13-Apr-2021 9:59 PM (25)
स्वा. केंद्र सोमनी-एबीस ग्रुप कोरोना सेंटर का कलेक्टर ने किया निरीक्षण

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
राजनांदगांव, 13 अप्रैल।
कोविड-19 संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या के दृष्टिगत कलेक्टर टीके वर्मा ने सोमवार को कोविड-19 ट्रीटमेंट हॉस्पिटल सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सोमनी एवं एबीस ग्रुप द्वारा संचालित कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण किया। जिले में कोविड-19 के बढ़ते मरीजों की संख्या चुनौतीपूर्ण है। इन विषम परिस्थितियों में कोविड संक्रमित मरीजों के क्वारेंटाईन के लिए व्यवस्था की जा रही है। कलेक्टर वर्मा ने निरीक्षण के दौरान कोरोना प्रोटोकाल का पालन करते समस्त व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मिथलेश चौधरी ने बताया कि कोविड-19 ट्रीटमेंट हॉस्पिटल सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सोमनी में आज से 40 बेड के लिए सेवाएं प्रारंभ की जा रही है। जिसमें से 15 ऑक्सीजन बेड हैं। 24 घंटों के लिए डॉक्टर एवं स्टाफ की ड्यूटी लगा दी गई है।

कलेक्टर वर्मा ने एबीस ग्रुप द्वारा शीघ्र ही आरंभ किए जाने वाले कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि इस सेंटर के आरंभ हो जाने से लक्षणविहीन कोरोना संक्रमित मरीज यहां भर्ती होंगे और उन्हें मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि संकट की इस घड़ी में स्वयंसेवी संस्थाओं द्वारा मानवता की सेवा के लिए आगे आकर कार्य करना सराहनीय है। एबीस ग्रुप के संचालक अंजुम अल्वी ने बताया कि 126 बेड के लिए यहां शीघ्र ही सेवाएं प्रारंभ कर दी जाएगी।

इस अवसर पर एसडीएम मुकेश रावटे, सोमनी हॉस्पिटल इंचार्ज डॉ. प्रवीण कुमार गोस्वामी, कोविड-19 ट्रीटमेंट हॉस्पिटल सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सोमनी के प्रभारी अधिकारी डॉ. बीएल तुलावी, बीएमओ एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे। 
 

अन्य पोस्ट

Comments