राजनांदगांव

सोमनी में सेंटर खुलने से जिला मुख्यालय में दबाव होगा कम- शाहिद
13-Apr-2021 10:10 PM (35)
सोमनी में सेंटर खुलने से जिला मुख्यालय में दबाव होगा कम- शाहिद

शाहिद की सजगता से कोविड मरीजों को राहत 

राजनांदगांव, 13 अप्रैल। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री शाहिद भाई ने कोरोना संक्रमण की भयावता एवं लॉकडाउन के बाद बिगड़ते हालात को देखते जनता को राहत देने एवं मरीजों को उचित स्वास्थ्य व्यवस्था कराने के उद्देश्य से सोमनी में पूर्व संचालित ऑक्सीजन सिस्टमयुक्त सेंटर एवं मॉडल कॉलेज की व्यवस्था से कलेक्टर को पत्र के माध्यम से अवगत कराया। जिसकी जानकारी उन्होंने प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव एवं जिले के प्रभारी मंत्री मोहम्मद अकबर को भी दी। जिसका सुखद परिणाम यह रहा कि जिलाधीश राजनांदगांव ने तत्परता दिखाते अपने मातहत अधिकारियों को निर्देश देकर सोमनी के ऑक्सीजनयुक्त वाले बेडो को तत्काल प्रारंभ करने एवं मॉडल कॉलेज का निरीक्षण कर वहां भी मरीजों को सुविधा एवं चिकित्सा के लिए पर्याप्त इंतजाम के निर्देश दिए और स्वयं निरीक्षण करने किया। 

उन्होंने वहां कोरोना संक्रमण के इस भीषण काल में जहां लोगों की ऑक्सीजन की कमी से मौत के मुंह में समा रहे थे, ऐसे समय में सकारात्मक व मजबूत सुझाव देकर शाहिद ने अपने समाजसेवा के प्रति जागरूकता प्रदर्शित किया। वहीं राज्य शासन की सुविधाओं का लाभ की जनता को मिले, इस ओर सार्थक कदम बढ़ाया। लॉकडाउन की अवधि में सभी कार्यालय बंद हैं और आवागमन में भी बंदिशें हैं। ऐसी स्थिति में सोशल मीडिया के माध्यम से शहर के प्रमुख व्हाट्सएप ग्रुप में एवं कलेक्टर, स्वास्थ्य मंत्री, प्रभारी मंत्री को पत्र लिखकर उक्त व्यवस्था को पुन: प्रारंभ करने का आग्रह किया था, जिस पर तत्काल कार्रवाई हुई। यह निश्चित रूप से राजनांदगांव में कोविड संक्रमण के बढ़ते दबाव से राहत देने वाला सुझाव और निर्णय है।

प्रदेश कांग्रेस महामंत्री शाहिद ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार की योजनाओं का लाभ सभी लोगों को मिले। कांग्रेस का कार्यकर्ता होने के नाते व्यवस्था को सुनिश्चित कराना भी हमारा फर्ज है, ताकि जनता को सरकार की योजना, सुविधा का लाभ हो।

लगातार निधन व संक्रमितों की जानकारी से मन दुखी होता है, इसी के चलते सोमनी के संसाधन पर व माडल कॉलेज में कोविड सेंटर चालू करने के लिए जिला प्रशासन का ध्यानाकर्षण कराया।
 

अन्य पोस्ट

Comments