दुर्ग

रेमडीसीवर की सप्लाई सुनिश्चित करे प्रशासन कालाबाजारी रोकने उठाएं ठोस कदम-वोरा
15-Apr-2021 4:35 PM (40)
 रेमडीसीवर की सप्लाई सुनिश्चित करे प्रशासन   कालाबाजारी रोकने उठाएं ठोस कदम-वोरा

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
दुर्ग, 15 अप्रैल।
कोरोना के देश भर में बढ़ते आंकड़ों के बीच 13 तारीख को ही 1138 रेमडीसीवर वॉयल जिले में भेजी गई थी साथ ही प्रतिदिन आवश्यकता अनुसार वॉयल भेजने के निर्देश मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा दिए गए हैं। 

जीवन रक्षक इंजेक्शन को सेक्टर 9 और जिला अस्पताल सहित सभी प्राइवेट कोविड केयर सेंटर को वितरित की गई है साथ ही जन औषधी केंद्रों में भी सप्लाई की गई है। उसके बावजूद उन्हीं अस्पतालों की लिखी पर्ची लेकर मरीजों के परिजन भटक रहे हैं जहां दवा पहुंचाई गई है। इस बात पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए वरिष्ठ विधायक अरुण वोरा ने कहा कि ड्रग कंट्रोलर के माध्यम से निजी अस्पतालों में आपूर्ति के अलावा शासकीय सेंटरों में सीजीएमएससी के माध्यम से मांग के अनुरूप सीधी सप्लाई आती है। उसके बावजूद जनता में भटकाव की स्थिति आखिर क्यों उत्पन्न हो रही है। 

विधायक वोरा ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी के त्वरित निर्णय के बाद उच्च अधिकारियों द्वारा मैन्युफैक्चरर कंपनियों से सीधे संपर्क कर जीवन रक्षक दवा की आपूर्ति सुनिश्चित की गई है। जनता को जागरूक होने की आवश्यकता है कि अपवाहों में ना पड़ कर डॉक्टरी सलाह पर चलें गंभीर मरीजों को ही रेमडीसीवर दवा की आवश्यकता पड़ती है। किंतु सोशल व अधिकृत ऑडिटिंग के आभाव में काला बाजारी की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता। जिसे रोकने एवं इंजेक्शन की उपलब्धता सुनिश्चित करने ठोस कदम उठाने की आवश्यकता है। शीघ्र ही उच्च अधिकारियों से चर्चा कर यह सुनिश्चित करने का प्रयास किया जाएगा कि हर जरूरतमंद को दवा दी जा सके। साथ ही निजी अस्पतालों में भेजी जा रही रेमडीसीवर वहीं के मरीजों को निर्धारित दर पर लगाई जाए यह सुनिश्चित करने जिम्मेदार नोडल की नियुक्ति की जाए।
 

अन्य पोस्ट

Comments