दन्तेवाड़ा

कलेक्टर ने कोरोना अस्पतालों का जायजा लिया
15-Apr-2021 8:42 PM (45)
 कलेक्टर ने कोरोना अस्पतालों का जायजा लिया

दंतेवाड़ा, 15 अप्रैल। कलेक्टर दीपक सोनी ने  जिला के जावंगा स्थित कन्या शिक्षा परिसर के कोविड केयर सेंटर, गीदम के मातृत्व एवं शिशु अस्पताल में संचालित कोविड-19 अस्पताल, जिला अस्पताल में बन रहे वायरोलॉजी लैब का तथा गीदम नाका का औचक निरीक्षण किया। सभी आवश्यक सुविधाओं को अतिशीघ्र सुनिश्चित करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिया।

इस दौरान साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखने और कोरोना के लिए राज्य से मिले गाइडलाइन का कड़ाई से पालन करने व बायो मेडिकल अपशिष्ट प्रबंधन का विशेष ध्यान रखने का निर्देश डॉ संजय बघेल को दिए। वहीं आईसीयू की व्यवस्थाओं का अवलोकन कर सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। कलेक्टर ने आइसोलेशन वार्ड में उपलब्ध बिस्तर, ऑक्सीजन, लैब सुविधा, दवाई एवं मानव संसाधन की पूरी जानकारी प्राप्त की। उन्होंने मरीजों के आने-जाने के रास्ते एवं डॉक्टरों के ड्यूटी रूम की पूरी जानकारी ली और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।               

 गौरतलब है कि गीदम में संचालित कोविड -19 अस्पताल में 70 जनरल बेड, 20 एचडीयू बेड और 10 आईसीयू बेड कुल 100 बेड हैं। वहीं कन्या शिक्षा परिसर को 300 बिस्तर की क्षमता के कोविड केयर सेंटर के रूप में विकसित किया जा रहा है। जिला अस्पताल के द्वितीय तल में मालिकूलर वायरोलॉजी लैब स्थापित किया जा रहा है वहां की तैयारियों को भी कलेक्टर श्री दीपक सोनी ने जायजा लिया।

कोविड केयर सेंटर एवं वायरोलॉजी लैब में कई कार्य बचे हुए हैं, जिसको जल्द पूर्ण करने, स्टाफ की भर्ती कर यथाशीघ्र प्रारम्भ करने के लिये कलेक्टर श्री सोनी ने निर्देश दिए हैं। कलेक्टर ने गीदम के चेकपोस्ट का भी निरीक्षण किया वहां से बिना चेकिंग के किसी भी वाहन को न गुजरने देने की बात कही तथा अन्य आवश्यक निर्देश दिए ।निरीक्षण के दौरान एसडीएम अबिनाश मिश्रा, डिप्टी कलेक्टर प्रीति दुर्गम, डॉ आर एल गंगेश, डॉ अमन सिंह, डॉ अरुणा कश्यप, राजस्व विभाग एवं अन्य विभाग के अधिकारी कर्मचारी मौजूद थे।

अन्य पोस्ट

Comments