बस्तर

बस्तर को कोरोना के कहर से बचाने आगे आये युवा, लॉकडाउन के दौरान कर रहे सुरक्षाकर्मियों की सहायता
16-Apr-2021 8:29 PM (105)
बस्तर को कोरोना के कहर से बचाने आगे आये युवा, लॉकडाउन के दौरान कर रहे सुरक्षाकर्मियों की सहायता

जगदलपुर, 16 अप्रैल। बस्तर जिले को कोरोना के कहर से बचाने के लिए स्थानीय युवा आगे आ रहे हैं। कोरोना की इस लहर से विश्व के साथ ही देश-प्रदेश बुरी तरह प्रभावित है और बस्तर जिले में लगातार इसका संक्रमण बढ़ रहा है। इस स्थिति में बस्तर कलेक्टर रजत बंसल द्वारा सम्पूर्ण बस्तर जिले को कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए केवल अति आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति के आदेश दिए गए हैं और आवगमन को भी प्रतिबंधित कर दिया गया है। कोरोना की लहर को रोकने के इस कदम की बस्तर जिले की जनता ने सराहना करते हुए सम्पूर्ण समर्थन दिया है।

 कोरोना के कहर को रोकने की इस मुहिम में कुछ लापरवाह लोगों के रवैये से कोई कमी न रह जाये, इसके लिए बस्तर पुलिस अधीक्षक दीपक झा द्वारा अनेक स्थानों पर जिला पुलिस बल के जवानों को तैनात किया गया है। घंटों कड़ी धूप में खड़े रहकर लोगों को कोरोना के संक्रमण से बचाने का प्रयास कर रहे इन पुलिस बल के जवानों की मदद के लिए स्थानीय युवाओं ने कदम से कदम मिलाकर सहयोग करने का बीड़ा उठाया।

बस्तर कलेक्टर रजत बंसल की प्रेरणा से युवोदय संगठन से जुड़े इन युवाओं ने जगदलपुर के प्रमुख चौक-चौराहों और रास्तों में आने-जाने वाले मुसाफिरों के आवागमन का कारण जानने, उनके दस्तावेजों की जांच करने में पुलिस बल की सहायता करने के साथ ही उन लापरवाह लोगों को समझाते नजर आ रहे हैं, जो बेवजह सड़कों में घूमने के आदी हैं और जिनकी वजह से कोरोना के फैलने की आशंका सबसे अधिक रहती है। ये युवा जगदलपुर शहर के धरमपुरा मार्ग, संजय बाजार, गुरु गोबिंद सिंह चौक, चांदनी चौक, माडिय़ा चौक  और एनएमडीसी चौक सहित प्रमुख चौक चौराहों में तैनात रहकर जवानों की सहायता कर रहे हैं।

अन्य पोस्ट

Comments