दन्तेवाड़ा

सभी पंचायतों द्वारा सर्वसम्मति से लॉकडाउन
18-Apr-2021 9:28 PM (49)
 सभी पंचायतों द्वारा सर्वसम्मति से लॉकडाउन

दंतेवाड़ा, 18 अप्रैल। कोविड19 संक्रमण को देखते हुए जिले के 126 ग्राम पंचायतों ने स्वत: स्फूर्त  होकर संपूर्ण लॉक डाउन करने का निर्णय लिया है। ग्राम पंचायतों में रास्तों में बैरिकेटिंग कर पहरा भी दिया जाएगा।

इस दौरान ग्राम पंचायतों से न तो कोई व्यक्ति बाहर से आ सकता है और ना ही जा सकता है। यदि कोई व्यक्ति ग्राम पंचायत की सीमा से जानबूझकर आता या जाता है, तो उसे दंड दिया जाएगा। ग्राम पंचायतों की सभी दुकानें भी बन्द रहेंगी। केवल आवश्यक सेवाओं मेडिकल, उचित मूल्य की राशन दुकान  सभी जगह खुली रहेंगी।जिससे लोगों को राशन आपूर्ति में दिक्कत न आये। सभी दुकान के सेल्समेन द्वारा प्रतिदिन के लिए 50-80 टोकन लोगों को दिया जाएगा, सीमित संख्या में लोग उपस्थित होकर अपना राशन ले सकें। सभी पीडीएस दुकान के सामने फिजिकल डिस्टेंसिंग के पालन हेतु जमीन पर  चिन्ह बनाये जाए, साथ ही राशन लेने वाले व्यक्ति को मास्क पहनने पर ही राशन दिया जाएगा।

लॉक डाउन के दौरान कोरोना के कांटेक्ट ट्रेसिंग, टेस्टिंग, स्वास्थ्य सुविधा साथ ही 45 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्तियों की टीकाकरण भी चलती रहेगी। इस पर कोई रोक ग्राम पंचायतों ने नहीं लगाई है। गौरतलब है कि जिला कलेक्टर श्री दीपक सोनी ने विडियो कांफ्रेंस लेकर ग्राम पंचायतों के सरपंच, सचिव से बात की थी एवं उनके द्वारा की जा रही कोरोना वायरस से बचाव एवं रोकथाम प्रयासों की समीक्षा की थी।

उसके पश्चात् ही जिले के 126 ग्राम पंचायतों ने स्वत: स्फूर्त  होकर संपूर्ण लॉक डाउन करने का निर्णय लिया है।

अन्य पोस्ट

Comments