धमतरी

कोरोना मरीजों के लिए बाहर से दवा नहीं मंगाने के निर्देश
20-Apr-2021 6:46 PM (27)
कोरोना मरीजों के लिए बाहर से दवा नहीं मंगाने के निर्देश

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

धमतरी, 20 अप्रैल। कोरोना से संक्रमित मरीजों के परिजनों से बाहर से दवाई मंगाए जाने की शिकायत मिलने पर कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी जयप्रकाश मौर्य ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. डी.के. तुरे को निजी चिकित्सालयों का निरीक्षण कर वस्तुस्थिति से अवगत होने के निर्देश दिए, जिसके परिपालन में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने  शहर के कतिपय निजी अस्पतालों का निरीक्षण कर तत्संबंध में अस्पताल संचालकों को निर्देशित किया।

उल्लेखनीय है कि जिले के शासकीय अस्पतालों के अलावा 13 चिन्हांकित निजी अस्पताल एवं नर्सिंग होम में शासन के निर्देशानुसार कोरोना से संक्रमित मरीजों को भर्ती कर उपचार किया जा रहा है। प्राय: यह देखने में आ रहा है कि भर्ती मरीज के परिजनों को चिकित्सालय में औषधि उपलब्ध नहीं होने पर चिकित्सक द्वारा पर्ची में दवाई लिखकर बाहर से लाने की सलाह दी जाती है। जिसके चलते परिजन अनावश्यक रूप से औषधि के अभाव में यत्र-तत्र भटकते रहते हैं।

फलस्वरूप सीएमएचओ ने विभागीय टीम के साथ कतिपय अस्पतालों का निरीक्षण कर मरीजों से अस्पताल प्रबंधन द्वारा उचित उपचार करने व उन्हें दी जा रही दवाई के बारे में जानकारी ली। साथ ही मरीजों के परिजनों को कोई भी दवा बाहर से प्रेस्क्राइब नहीं करने व उन्हें बाध्य नहीं करने के संबंध में निजी अस्पताल संचालकों को चेतावनी दी। उक्त निर्देश का पालन नहीं करने पर अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ एपिडेमिक डिसीज एक्ट के तहत कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए गए।

अन्य पोस्ट

Comments